तेजप्रताप और ऐश्वर्या की काउंसलिंग की तारीख टली, 10 जुलाई को होगी मीटिंग

पटना। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव और ऐश्व र्या राय के बीच पटना जू के वीआईपी क्वाूर्टर में मुलाकात होनी थी, लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कंधे की हड्डी टूटने की वजह से प्रस्ताशवित मुलाकात टल गई। लालू यादव फिलहाल पटना के एक निजी अस्परताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। तेज प्रताप यादव और ऐश्वएर्या राय के उलझे रिश्तो को सुलझाने की कोशिशों के तहत कोर्ट के निर्देश पर दोनों पक्षों के बीच मुलाकात होनी थी। अब मुलाकात की तिथि 10 जुलाई निर्धारित की गई है। यदि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक रही तो दोनों पक्षों के बीच मुलाकात होगी। कोर्ट इसके लिए बकायदा दो सदस्यीहय कमेटी भी गठित की है। इस संबध में बताया जा रहा हैं की तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के मामले को लेकर एक अहम बैठक मंगलवार को होने वाली थी। अब यह मुलाकात लालू यादव के अचानक बीमार होने की वजह से अगले 6 दिनों के लिए टल गई है। दोनों पक्षों के बीच मुलाकात अब 10 जुलाई को निर्धारित जगह पटना जू के वीआईपी क्वार्टर में होगी।
ऐश्वर्या की हां, तो तेजप्रताप की न
ऐश्वर्या राय ने अपने रिश्ते को बचाए रखने के लिए पटना हाई कोर्ट में विगत दिनों हुई सुनवाई के दौरान सहमति जताई थी। कोर्ट रूम में ऐश्वर्या ने कहा था कि वह पति तेज प्रताप के साथ रहने को तैयार हैं, लेकिन तेज प्रताप ने ऐश्वर्या के साथ रहने से साफ इनकार कर दिया था। हालांकि, लालू यादव ने तेज प्रताप को समझाने की कोशिश की है। इससे पहले की लालू की कोशिश का कोई परिणाम सामने आता, वह खुद बीमार पड़ गए। फिलहाल वह पारस अस्पताल में भर्ती हैं। वही अब अगली तारीख को लालू और उनके समधी चंद्रिका राय के परिवार के सदस्यों के बीच मीटिंग होगी। इस मीटिंग के दौरान दोनों परिवार के लोग तेज प्रताप और ऐश्वर्या के बीच उलझे मसले को सुलझाने की कोशिश करेंगे।
2 सदस्यीिय कमेटी करेगी निगरानी
गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की 29 जून को पटना हाइ कोर्ट में काउंसिलिंग की गई थी। कोर्ट चाहता है कि दोनों के बीच समझौता हो जाए। पटना हाई कोर्ट ने वरिष्टै अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह और पीएन शाही की 2 सदस्य कमेटी बनाई है। यह कमेटी तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय के परिवार के बीच होने वाली मुलाकात की मॉनिटरिंग करेगी।

About Post Author

You may have missed