नालंदा में विवाहिता की संदिग्ध मौत; परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप, बहन बोली- बच्चा नहीं होने के कारण करते थे परेशान

नालंदा। बिहार के नालंदा जिलें में पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में एक विवाहिता का शव सोमवार को बरामद किया है। मामला नगर थाना क्षेत्र के गढ़ पर मोहल्ले का है। मृतका राहुल कुमार की 23 वर्षीया पत्नी अंशु कुमारी है। मायके वाले गला दबा हत्या का आरोप लगा रहे हैं। जबकि पुलिस इसे प्रथम दृष्टया जांच में आत्महत्या बता रही है। वही अंशु कुमारी की बहन वैशाली जिला के हाजीपुर निवासी अन्नु कुमारी ने घटना के संदर्भ में बताया कि उसकी बहन की पीजी की प्रैक्टिकल की परीक्षा 15 मार्च को होने वाली थी। वह इसी सिलसिले में मायके आने वाली थी। रविवार के दिन 4 बजे उससे बात हुई थी तब उसने बताया कि उसकी ट्रेन छूट गई है। इसके बाद देर शाम उसके पति ने फोन कर बताया कि अंशु ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली है। आत्महत्या की सूचना पर मायके वाले बेटी के ससुराल पहुंचे और इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मृतका के पति और ससुर को हिरासत में ले लिया है।

मायके वालों का आरोप है कि अंशु कुमारी आगे पढ़ना चाहती थी, जिसका ससुराल वाले हमेशा विरोध किया करते थे। इतना ही नहीं ससुराली परिवार शादी के एक साल होने के बाद बच्चा नहीं होने पर ताना भी मारते थे। बीती शाम किसी बात को लेकर कहासुनी, जिसके बाद ससुराली परिवार ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को फंदे से लटका आत्महत्या का रूप दे दिया। वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमाॅर्टम लिए सदर अस्पताल भेज दिया। नगर थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मायके वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पति और ससुर को हिरासत में ले लिया गया है।

About Post Author

You may have missed