बिहार : पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने लालू व नीतीश पर कसा तंज, बोले- केंद्रीय मंत्रिमंडल में रहते हुए क्यों नहीं दिला पाए विशेष राज्य का दर्जा

पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा की जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ताकतवर केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे, तब ये दोनों बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवा पाए। वही  मोदी ने आगे कहा कि जब नीतीश कुमार के कहने पर बनी रघुरामराजन कमेटी और 14 वें वित्त आयोग की रिपोर्ट विशेष राज्य की अवधारणा को ही नकार चुकी है। तब इस घिसी-पिटी मांग का कोई अर्थ नहीं है। वही उन्होंने कहा की PM नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिहार को 1.5 लाख करोड़ का जो पैकेज दिया। वह विशेष दर्जा मिलने से कई गुना ज्यादा अधिक फायदेमंद है। वही मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार इतने प्रभावशाली मंत्री थे कि उनके कहने पर बिहार को तीन मेगा पुल मिले। तब वे राज्य को विशेष दर्जा क्यों नहीं दिला पाए।

वही उन्होंने कहा कि UPA सरकार के रेलमंत्री लालू प्रसाद इतने पावलफुल थे कि विधानसभा भंग करवा सकते थे। पर उन्होंने भी विशेष दर्जा नहीं दिलवाया। वही मोदी ने कहा कि बाद में लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और नीतीश कुमार एक-दूसरे को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाने के लिए जिम्मेदार ठहराते रहे। अब ये दोनों परस्पर विरोधी मिल कर केवल BJP को बदनाम करने लिए बार-बार विशेष राज्य का मुद्दा उठाते हैं। इसमें कोई दम नहीं।

About Post Author

You may have missed