अग्निपथ योजना के विरोध में पटना में सड़कों पर उतरे छात्र, अशोक राजपथ के पास सड़क जाम कर किया हंगामा

पटना, (राज कुमार)। केंद्र सरकार के द्वारा भारतीय सेना में संविदा के आधार पर 4 वर्षों की बहाली के लिए लाई गई योजना अग्निपथ का विरोध पूरे देश में देखने को मिल रहा है। जैसे-जैसे इस योजना के क्रियान्वयन की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे देश के अलग-अलग राज्यों में इस योजना का विरोध उग्र होता जा रहा है। बता दे कि आज सुबह ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस की बहाली की प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी जिसके बाद देश के युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। मूलत: इस आंदोलन की शुरुआत बिहार से हुई, और धीरे-धीरे यह आंदोलन उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और जम्मू कश्मीर जैसे अन्य जगहों पर भी पहुंच चुका है। वहीं अगर बात करें बिहार की तो बिहार के 19 जिलों में इस योजना के प्रति विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं वहीं अब राजधानी पटना में भी इस इस योजना के विरोध के लिए छात्र सड़क पर उतर आए हैं।
अशोक राजपथ पर बड़ी संख्या में छात्रों ने किया सड़क जाम
जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के बीएन कॉलेज के पास अशोक राजपथ पर बड़ी संख्या में छात्रों ने सड़क जाम करते हुए जमकर हंगामा किया और केंद्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग करते हुए सेना में पुरानी बहाली की प्रक्रिया आगे चलाने की मांग की है। वही धीरे-धीरे यह आंदोलन राजनीतिक आंदोलन में भी तब्दील हो रहा है आज सुबह ही जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डाक बंगला चौराहे पर इस योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया है। जन अधिकार पार्टी का सरकार के ऊपर यह आरोप है कि वह युवाओं को बेरोजगार करने की साजिश रच रहा है।
बिहार अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला, विधायक विनय बिहारी की गाड़ियों पर पथराव
वहीं इसके पहले पटना दीदारगंज टोल प्लाजा में भी उपद्रवियों ने प्रदर्शन करते हुए वहां आग लगा दी थी जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मची रही। वही आज सुबह बिहार के उप मुख्यमंत्री रेनू देवी और बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला हमला किया है। इसके साथ-साथ बीजेपी विधायक विनय बिहारी के भी गाड़ी पर छात्रों ने पथराव किया जिसके कारण उनकी गाड़ी के कई शीशे टूट गए हैं।

About Post Author

You may have missed