TPS कॉलेज में प्रतिकुलपति का अभिनंदन, बोले- छात्र-छात्राएं जिज्ञाषा को कभी मरने नहीं दें

पटना। परिश्रम ही इंसान को सफल बनाता है, आज आप मेहनत करेंगे तो कल अच्छा जीवन व्यतीत करेंगे। जिंदगी में इंसान को सदैव सकारात्मक होना चाहिए, तभी आप को सकारात्मक परिणाम मिलेगा। यह बातें बुधवार को पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के नवनियुक्त प्रतिकुलपति प्रो. राजीव कुमार मल्लिक ने टी.पी.एस. कॉलेज में अपने सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहा। प्रो. मल्लिक ने कहा कि छात्र-छात्राएं हमारा भविष्य हैं। छात्रों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जिज्ञाषा को कभी मरने नहीं देना चाहिए। आप पढ़िए तो दिल से पढ़िए, खेलिए तो दिल से खेलिए।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि एक विद्वान एवं अकादमिक व्यक्ति को प्रतिकुलपति के रूप में पाकर हम सब आशान्वित है कि विश्वविद्यालय को एक नया आयाम प्राप्त होगा। शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. जावेद अख्तर खां ने कहा कि प्रो. मल्लिक के लंबे अनुभव का लाभ विश्वविद्यालय को जरूर मिलेगा। धन्यवाद ज्ञापन प्रो. श्यामल किशोर ने किया जबकि मंच संचालन प्रो. अबू बकर रिजवी ने किया।


इससे पूर्व प्रतिकुलपति ने दर्शनशास्त्र विभाग की अतिथि शिक्षिका डॉ. अर्चना की पुस्तक ‘राधाकृष्णन का सामाजिक दर्शन: एक द्वष्टि’ का लोकापर्ण किया। प्रतिकुलपति को प्रधानाचार्य ने पुष्पगुच्छ, शॉल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। शिक्षक संघ की ओर से प्रो. जावेद अख्तर खां और शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ की ओर से मनोज कुमार सिंह ने प्रो. मल्लिक को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रो. अंजलि प्रसाद, प्रो. हेमलता, प्रो. एसए नूरी, प्रो. नवेन्दु शेखर, प्रो. विजय कुमार सिन्हा, प्रो. कृष्णनन्दन प्रसाद, प्रो. धर्मराज, कुमार अमिताभ, बिहार राज्य विश्वविद्यालय/महाविद्यालय कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष वंकटेश, पाटलिपुत्र प्रक्षेत्र के महामंत्री दीपक कुमार के अलावा बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed