पटना में रिटायर सब इंस्पेक्टर की ईंट-पत्थरों से कुच-कुच कर हत्या, बदमाशों ने चोरी और लूटपाट का विरोध करने पर मार डाला

  • 2001 में आरपीएफ से मुगलसराय से हुए थे सेवानिवृत, गौरीचक के एनियो गांव में अकेले ही थे रिटायर सब इंस्पेक्टर कामेश्वर ओझा

पटना। राजधानी पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के एनियो गांव में रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर 82 वर्षीय कामेश्वर ओझा को घर में घुसे बदमाशों ने चोरी और लूटपाट का विरोध करने पर ईंट पत्थरों से कुच कुच कर और पीट पीट कर मार डाला । रिटायर सब इंस्पेक्टर अपने घर में अकेले थे अन्य परिजन पटना में रहते हैं जबकि इनके साथ इस घर में रहने वाले बड़ा बेटा रिटायर सैनिक अशोक ओझा भी कहीं गए हुए थे। सुबह-सुबह छत पर ईंट पत्थरों से कुच-कुच कर मार डाले गए रिटायर सब इंस्पेक्टर के शव को देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही गौरीचक थाना पुलिस के साथ प्रभारी एएसपी सदर काम्या मिश्रा, गौरीचक थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह पहुंचे। पुलिस ने मौका ए वारदात पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्र किया और डेड बॉडी को कब्जे में कर पुलिस पोस्टमार्टम कराने भेजा। फिलहाल पुलिस टीम वारदात के हर पहलू पर तहकीकात करते हुए हत्यारे बदमाशों का पता लगाने में जुट गई है। जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन गांव पहुंचे और रोने बिलखने लगे। जानकारी के मुताबिक कामेश्वर ओझा वर्ष 2001 में मुगलसराय से आरपीएफ से सब इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। मृतक कामेश्वर ओझा पिता स्व विशंभर ओझा के तीन पुत्र है। इनकी पत्नी बीमार होने के चलते पटना में इलाज के लिए अपने बेटे के पास रहती है। तीन पुत्रों में अशोक ओझा आर्मी के बीएसएफ से रिटायर होने के बाद पिता के साथ ही एनियों गांव में उनके साथ रहते हैं जबकि संतोष ओझा स्वास्थ्य विभाग में कचरा प्रबंधन में कार्यरत है। वही छोटा बेटा एमबीए की डिग्री लेने के बाद आइडिया वोडाफोन कंपनी में जॉब करते हैं। दरअसल, रिटायर सब इंस्पेक्टर कामेश्वर ओझा अपने घर में अकेले थे। इनका बड़ा पुत्र अशोक ओझा कहीं काम से बाहर निकल गए थे। घर में छत पर ऊपर वाले कमरे में मछरदानी लगा कर सो रहे कामेश्वर ओझा चोर बदमाशों को ललकारा। जैसे ही अपने कमरे से बाहर निकले, बदमाशों ने उल पर हमला बोल दिया। घर के छत पर इंट पत्थरों से कुच कुच कर उनकी हत्या कर दी।

बताया जाता है कि मृतक काफी दिनों से पैर में दर्द से परेशान रहते थे और लाचारी में बड़ी मुश्किल से चल फिर पाते थे। बदमाशों ने उनका चेहरा व सर को बुरी तरह कुचल दिया था । इतना ही नहीं बदमाशों ने इनके घर से इनवर्टर और कमरे में रखा चाबी से गोदरेज खोलकर उसमें रखा रुपया पैसा एवं अन्य कीमती समान भी लूटपाट कर लेकर भाग गए । फिलहाल परिजनों ने पुलिस को घटना में यह जानकारी नहीं दिया है कि घर में से कितना रुपया पैसा जेवर और समान में क्या-क्या गायब हुआ है । गांव वालों ने बताया की रिटायर सब इंस्पेक्टर कामेश्वर ओझा के घर में दो माह पूर्व भी चोर बदमाश घुसे और इनका लैपटॉप लेकर भाग रहे थे। इनके चोर मचाए जाने पर जुटे ग्रामीणों की भीड़ को देख बदमाश लैपटॉप फेंक फरार हो गए थे। गौरीचक थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह ने बताया घर में घुसे चोर बदमाशो ने चोरी का विरोध करने पर 82 साल के रिटायर सब इन्स्पेक्टर कामेश्वर ओझा की ईंट पत्थरों से कुचकुच कर हत्या कर भाग गए ।पुलिस हर पहलू पर जानकारी हासिल कर छानबीन में जुटी है। घर का इनवर्टर और गोदरेज में रखा सामान गायब है। एफ एस एल और डॉग स्क्वायड की टीम से हत्या की गुत्थी सुलझाने में मदद ली जा रही है।

About Post Author

You may have missed