लोजपा (रा) ने की बिहारी मजदूरों पर हुए जानलेवा हमले की घोर निंदा, प्रदेश प्रवक्ता ने कहा- उनकी दुर्दशा की जिम्मेदार प्रदेश सरकार

पटना। लोजपा (रामविलास) ने तमिलनाडू में बिहारी मजदूरों पर हुए जानलेवा हमले की घोर निंदा की है। पार्टी मुख्य प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट ने इस हमले के लिए सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है। वही भट्ट ने कहा कि बिहारियों को बाहर के प्रदेशों में जाने की नौबत इस सरकार की वजह से ही आ रही है। इसलिए उनकी दुर्दशा की जिम्मेदार भी प्रदेश सरकार ही है। वही इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए भट्ट ने कहा कि सभी प्रकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण और शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक महत्व रखने वाले प्रदेश के होनहार युवाओं को शिक्षा के लिए और कामकाजी लोगों को रोजगार के लिए अगर प्रदेश के बाहर जाना पड़ता है तो इसके पीछे सरकार की विफलता मुख्य कारण है। उन्होंने कहा की वर्षों से बिहार की कुर्सी पर बैठे माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को बिहारी अस्मिता का ख्याल नहीं है। उन्होंने कभी इस दिशा में पहल ही नहीं कि की बिहार के लोगों को प्रदेश के बाहर पलायन करने से कैसे रोका जाए।

वही आगे भट्ट ने कहा कि दूसरे प्रदेशों में जाकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने वाले बिहारी भाई आज अपने ही प्रदेश में सरकार की अनदेखी के शिकार हैं। आज बिहार सरकार ने गणवत्तापुर्ण शिक्षण संस्थान, रोजगार के अवसरों का सृजन और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का प्रबंधन किया होता तो किसी भी बिहारी भाई को प्रदेश के बाहर जाकर जिल्लत नहीं झेलनी पड़ती। वही भट्ट ने आगे कहा कि इतिहास गवाह है एक समय ऐसा भी था जब दूसरे मुल्कों के लोग शिक्षा, व्यपार और स्वास्थ्य लाभ अर्जित करने बिहार आते थे। बिहार का ज्ञान-वैभव, संस्कृति, सभ्यता एवं प्राकृतिक सोंदर्य इतनी उच्च कोटि की थी कि बाहर के लोग यहां भ्रमण करने आते थे। लेकिन आज ऐसा दौर है कि बिहारियों को बाहर जाकर जीवन बसर करना पड़ रहा है। भट्ट ने कड़े शब्दों में सरकार के चेताते हुए कहा कि सरकार यदि बिहारियों के पलायन पर रोक नहीं लगा सकती तो कम से कम प्रदेश से बाहर रह रहे बिहारी भाईयों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

About Post Author

You may have missed