December 6, 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 : भारत के ग्रुप में श्रीलंका और आयरलैंड टीमों की एंट्री, जानिए कब किसके साथ है टीम इंडिया का मैच

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले दौर के मुकाबले खत्म हो गए और इसमें हिस्सा लेने वाली 8 टीमों में से 4 टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए सुपर-12 में जगह बना ली। बता दे की ग्रुप ए में जहां श्रीलंका और आयरलैंड की एंट्री हुई तो वहीं भारत के ग्रुप यानी ग्रुप बी में नीदरलैंड और जिम्बाब्वे ने अपनी जगह बनाई। वही अब सभी ग्रुप में 6 टीमें हैं और भारत के ग्रुप के भी सभी 6 टीमों के नाम सामने आ गए। वही अब टीम इंडिया को अपने ग्रुप की टीमों के साथ कुल 5 लीग मुकाबले खेलने होंगे और इसमें टाप 2 की टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएगी।
कब-कब होंगे भारत के लीग मैच
वही टीम इंडिया के मैचों की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का आगाज 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। वहीं इसके बाद भारत को 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलना है। नीदरलैंड ने ग्रुप बी में यानी भारत के साथ क्वालीफाइंग मैचों के जरिए जगह बनाई है। वही टीम इंडिया का तीसरा लीग मैच 30 अक्टूबर को होगा जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम चौथे लीग मैच में 2 नवंबर को बांग्लादेश के साथ भिड़ेगा। वहीं भारत अपना आखिरी लीग मैच 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगा। जिम्बाब्वे ने भी पहले दौर में जीत हासिल करके सुपर-12 में जगह बनाई है।
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लीग मैच
भारत बनाम पाकिस्तान- 23 अक्टूबर
भारत बनाम नीदरलैंड- 27 अक्टूबर
भारत बनाम साउथ अफ्रीका- 30 अक्टूबर
भारत बनाम बांग्लादेश- 2 नवंबर
भारत बनाम जिम्बाब्वे- 6 नवंबर
वैसे टीम इंडिया को अपने ग्रुप में सिर्फ पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका से ही कड़ी टक्कर मिल सकती है। वही इन दोनों टीमों के अलावा अन्य टीमों को हराना रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए ज्यादा मुश्किल तो नहीं होगा। ऐसी स्थिति में इस बात की संभावना बन रही है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बना ले।

About Post Author

You may have missed