सोनिया गांधी ने दिया बड़ा बयान,कांग्रेस उठाएगी मजदूरों के रेल यात्रा का पूरा खर्च,सियासत में मचा बवाल

नई दिल्ली सेंट्रल डेस्क।देश में लगातार प्रदेश कोविड-19  वायरस के मामलों को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को बडा ऐलान किया है । जिस में कांग्रेस पार्टी देशभर में फंसे मजदूरों के घर वापस जाने के लिए रेलयात्रा का खर्च उठाएगी।

उन्होंने बयान जारी कर कहा अगर केंद्र गरीबों से किराया वसूलती है तो कांग्रेस पार्टी उनका किराया कांग्रेस पार्टी भरेगी। रेल मंत्रालय पर कटाक्ष करते हुए सोनिया गांधी मे कहा, पीएम केयर्स फंड में जब रेलवे मंत्रालय 151 करोड़ रुपया दे सकता है तो कई दिनों से राशन पानी से जूझ रहे इन गरीबों से किराया की वसूली क्यों कर रहा है?

कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की हर इकाई हर जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने की रेल यात्रा का टिकट खर्च वहन करेगी व इस बारे जरूरी कदम उठाएगी।पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान ट्वीट किया गया है।

गौरतलब है कि 24 मार्च को जब लॉकडाउन लागू हुआ था, तब लाखों की संख्या में मजदूर जहां पर थे वहां पर ही फंस गए थे।उसके बाद अब करीब 40 दिन के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत मिली है, राज्य सरकारों के निवेदन पर केंद्र सरकार ने इसके लिए स्पेशल ट्रेन की मंजूरी दी है।लेकिन इस दौरान मजदूरों के किराये का वहन राज्य सरकार उठाएगी, जो कि मजदूरों से ही लिया जाएगा। रेल मंत्रालय के इस फैसले की काफी आलोचना की गई है, ना सिर्फ राजनीतिक दल और राज्य सरकारों ने इसका विरोध किया है बल्कि सोशल मीडिया पर भी इसकी आलोचना हुई है।

About Post Author

You may have missed