अमित शाह कल आएंगे बिहार, एक साथ लाखों तिरंगे ध्वज से दी जाएगी बाबू कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि

* विजयोत्सव पर तिरंगे के विश्व कीर्तिमान बनने और दर्ज करने के लिए गिनीज बुक की टीम भी रहेगी उपस्थित
* कार्यक्रम में तिरंगे झंडे को पूरे सम्मान के साथ व्यवहार करने की अपील


पटना। बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी है। शनिवार को भोजपुर जिले के जगदीशपुर स्थित दुलौर अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर दुलौर राष्ट्रीय ध्वज से सराबोर रहेगा। मगध और भोजपुर के लाखों लोग विजयोत्सव के गवाह बनेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन देश के गृह मंत्री अमित शाह स्वयं करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमित शाह सुबह 10:30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगे। एयरपोर्ट से ही वे हेलीकाप्टर के जरिए भोजपुर के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वे सबसे पहले जगदीशपुर किले में वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे, इसके बाद वहां से दुलौर रवाना होंगे, जहां विजयोत्सव समारोह आयोजित है। जायसवाल ने कहा कि कल वही ऐतिहासिक दिन है जब बाबू कुंवर सिंह अंग्रेजों को पराजित कर अपने किले में वापस लौटे थे।
इधर, भाजपा प्रदेश कार्यालय में पटना साहिब सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, विधायक अरुण सिन्हा, जिलाध्यक्ष अभिषेक के साथ मीडिया प्रभारी राजू झा ने फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से सीधा संवाद किया। लगभग 40 मिनट तक चले इस फेसबुक लाइव में पटना जिला के चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने शनिवार को आरा जिला के जगदीशपुर के दुलौर में होने वाले  आजादी के अमृत महोत्सव के ऐतिहासिक कार्यक्रम विजयोत्सव में लोगों से शामिल होने की अपील की। सोशल मीडिया प्लेटफार्म से नेताओं ने विजयोत्सव कार्यक्रम में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के संबोधन को सुनने एवं आजादी के अमृत महोत्सव में वीर बाबू कुंवर सिंह के विजयोत्सव में लाखों की संख्या में जगदीशपुर पहुंचने का आग्रह किया।
मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि बाबू कुंवर सिंह की जन्मस्थली दुलौर में शुक्रवार को होनेवाला विजयोत्सव हर दृष्टि से ऐतिहासिक होनेवाला है। आजादी के 75वर्षों के बाद उनके जन्मस्थल पर एक साथ लाखों तिरंगे ध्वज से उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस कार्यक्रम में 2-3 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है। कार्यक्रम में पटना के अलावा बिहार के विभिन्न इलाकों से तथा विशेषकर शाहाबाद के 11 जिले से लाखों लोग वीर कुंवर सिंह को श्रंद्धाजलि देने कल दुलौर के मैदान में इतिहास रचेंगे और इतिहास के साक्षी भी बनेंगे।
उन्होंने बताया कि तीन लाख वर्ग फुट जमीन पर विजयोत्सव कार्यक्रम की व्यवस्था की गयी है, जिसमें बाहर से आनेवाले लोगों के बस, जीप तथा निजी वाहन के लिए समुचित पार्किंग, प्राथमिक उपचार तथा एम्बुलेंस की व्यवस्था के साथ गर्मी के इस मौसम में लोगों के पीने की पानी की भी समुचित व्यवस्था की गयी है। महिलाओं को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पूरी व्यवस्था की गयी है। विजयोत्सव पर तिरंगे के विश्व कीर्तिमान बनने और इसको दर्ज करने के लिए गिनीज बुक की टीम भी ऐतिहासिक स्थल पर उपस्थित रहेगी। कार्यक्रम में तिरंगे झंडे को पूरे सम्मान के साथ व्यवहार करने के लिए पार्टी ने लोगों से अपील की है। साथ ही कार्यक्रम के समापन के बाद तिरंगे को उचित तरीके से मोड़कर सम्मान सहित रखने के लिए विशेष रूप से प्रशक्षित कार्यकर्ताओं की टीम को भी इस कार्यक्रम में लगाया गया है।

About Post Author