CM नीतीश ने विभिन्न सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण, कहा- नाले को और गहरा करें ताकि पानी का निकास बेहतर ढंग से हो

  • बरसात के पूर्व की तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को पटना शहर में बरसात के पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सैदपुर नहर रोड जाकर सैदपुर नाले का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नाले को और गहरा करें ताकि पानी का निकास भी बेहतर ढंग से हो। नाले को कवर्ड करने के साथ-साथ सड़क की चौड़ाई और बढ़ाएं ताकि आवागमन में भी लोगों को सुविधा हो। इस क्रम में मुख्यमंत्री ने ड्रेनेज पंपिंग प्लांट सैदपुर का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


इसके पश्चात सीएम ने नमामि गंगे परियोजना के तहत निर्मित सैदपुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फर्स्ट स्टेज के गंदे पानी तथा अंतिम स्टेज के साफ पानी को भी देखा तथा पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे के तहत पहाड़ी पर निर्मित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य के दौरान जहां कहीं भी सड़कों का कटाव किया गया है, उन सभी पथों की कनेक्टिविटी ठीक करें। उन्होंने कहा कि जिस सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, उसे 31 मई तक पूर्ण करें।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, डीएम चंद्रशेखर सिंह, नगर आयुक्त अनिमेष पराशर, बुडको के प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र कुमार, एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed