केजरीवाल सरकार के सात साल बेमिसाल, कई क्षेत्रों में किया अद्वितीय काम : आप

पटना। आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में चलने वाली दिल्ली सरकार के सात साल पूरे हो गए हैं और इस दौरान सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में कई अद्वितीय काम किया है, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।
बबलू ने बताया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किए हैं। सरकारी स्कूलों को विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर और 20 हजार नए क्लास रूम दिए। दिल्ली के स्कूलों में आए बदलाव से प्रभावित होकर इस बार करीब 2.5 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में एडमिशन लिया है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश सिन्हा ने बताया कि दिल्ली में सरकार बनने से पहले प्राइमरी हेल्थकेयर का बुरा हाल था, जिसकी वजह से लोगों की जेब पर बोझ पड़ता था। इसलिए केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के बाद स्वास्थ्य पर फोकस करने का निर्णय लिया। सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों में दिल्ली वालों का पूरा इलाज मुफ्त कर दिया। एक क्रोसीन की टेबलेट से लेकर 70-80 लाख रुपए तक का आॅपरेशन भी दिल्ली में मुफ्त किया जाता है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के नागरिकों के लिए मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लीनिक और सरकारी अस्पतालों का तीन स्तरीय सुरक्षा चक्र दिया। यहीं नहीं दिल्ली सरकार ‘फरिश्ते दिल्ली के योजना के तहत सड़क दुर्घटना के पीड़ितों के इलाज का सारा खर्च उठाती है।

About Post Author

You may have missed