सचिवालय के पास स्कूली बस ने मोटरसाइकिल सवार को मारी टक्कर, हालत गंभीर, बस जप्त

पटना। राजधानी पटना के सचिवालय थाना अंतर्गत एक स्कूली बस ने मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को पीछे से धक्का मार दिया है। जिससे उक्त व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे स्थानीय लोगों की मदद से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुधवार की दोपहर तकरीबन 3:45 बजे सचिवालय थाना क्षेत्र के मैंगल्स रोड स्थित तालाब के पास हड़ताली मोड़ की ओर से तेज गति से आ रहे दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस, जिसकी संख्या बीआर 01 पीजे 4618 है, ने उसी दिशा से आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार को पीछे से धक्का मार दिया। जिससे मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति धक्का लगने के कारण 10 फुट दूर जा गिरा। दुर्घटना के शिकार हुए हीरो मोटरसाइकिल का नंबर बीआर 01 सी वाय 9260 है। सड़क पर गिरने के कारण उक्त व्यक्ति के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। सड़क पर घायल व्यक्ति के सिर से निकले खून बहुत कुछ बयां कर रही थी। स्थानीय लोगों की मदद से घायल व्यक्ति को गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही सचिवालय थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच उक्त स्कूली बस को जप्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। बताया जाता है कि उक्त स्कूली बस में तकरीबन आधा दर्जन स्कूली छात्र सवार थे। छात्रों को उनके घर भेजने के लिए पुलिस परिजनों से संपर्क साध रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि घायल मोटरसाइकिल सवार हेलमेट पहने हुए था। जब दुर्घटना हुई तो हेलमेट उसके सिर से निकल कर दूर जा गिरा, जिसके कारण उक्त व्यक्ति के सिर में गंभीर चोटें आई है। इस दौरान घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ लग गई। जिससे वहां कुछ देर के लिए जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।
बहरहाल, जिस रफ्तार से राजधानी की सड़कों पर स्कूली बसें दौड़ती हैं, उससे हमेशा हादसा की आशंका लोगों में बनी रहती है। देखना है कि पटना पुलिस जहां एक ओर लोगों को यातायात नियम का पाठ पढ़ाने में व्यस्त है। अब पुलिस स्कूली बसों के तेज गति पर लगाम लगाने में सफल हो पाती है या नहीं।

About Post Author

You may have missed