PATNA : राजधानी पटना के ज्ञान भवन में 2 से 11 सितंबर तक सरस मेला का आयोजन, बिक्री और प्रदर्शनी के लिए लगेंगे कुल 135 स्टॉल

पटना। बिहार के राजधानी पटना में ग्रामीण उद्यमिता एवं लोक कला को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति, जीविका, ग्रामीण विकास विभाग द्वारा बिहार ग्राम सरस मेला का आयोजन 2 सितंबर से 11 सितंबर तक पटना के ज्ञान भवन, गांधी मैदान रोड में होगा। बता दे की सरस मेला 2022 में बिहार के विभिन्न जिलो के अलावा कई राज्यों की ग्रामीण महिला उद्यमी अपने यहां की लोक कलाओं के साथ ही शिल्प कला, संस्कृति और परंपरा को प्रदर्शित करेंगी। वही जीविका बिहार की परियोजना समन्वयक महुआ राय चौधरी ने बताया कि मेला में उत्पादों की बिक्री और प्रदर्शनी के लिए कुल 135 स्टॉल लगेंगे, जिसमे 85 स्टॉल बिहार राज्य के विभिन्न जिलों के महिला उद्यमियों एवम 50 स्टॉल अन्य राज्यों के महिला उद्यमियों के लिए आवंटित हैं। बता दे की देश के सभी राज्यों एवं केंद्र शाषित प्रदेशों को भी सरस मेला में सहभागिता के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

वही मेला में महिला उद्यमियों द्वारा निर्मित हस्त शिल्प, कृत्रिम फूल, परिधान, गृह-सज्जा, खाद्य सामग्री एवं वाद्य यंत्रों की बिक्री सह प्रदर्शनी लगेगी। वही फूड जोन भी खास तौर पर आकर्षण का केंद्र रहेगा। वही मेले में आने वाले लोग यहां दीदी की रसोई के शुद्ध, स्वादिष्ट, एवं पौष्टिक व्यंजनों का भी स्वाद भी चखेंगे। वही ग्राहकों के लिए कैशलेश खरीददारी की भी व्यवस्था की गई है ज्ञान भवन, पटना में आयोजित सरस मेला में जीविका के 15 वर्ष पूरे होने के सफ़र को भी विभिन्न आयामों से प्रदर्शित किया जाएगा। वही इस मेला का समय सुबह 10 बजे से रात के 8 बजे तक निर्धारित है साथ ही मेला में प्रवेश निःशुल्क है।

About Post Author

You may have missed