कानून मंत्री कार्तिक कुमार को लेकर राजनितिक गलियारों में बवाल : मंत्री कार्तिक कुमार के अधिवक्ता बोले- कोर्ट के तरफ से 16 अगस्त को पेश होने का ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला

पटना। नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से कार्तिक कुमार को लेकर राजनितिक गलियारों में बवाल मचा हुआ है। बता दे की कानून मंत्री कार्तिकेय कुमार अपहरण के एक मामले में फरार घोषित हैं। बता दे की उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है। वही कानून मंत्री कार्तिकेय कुमार के अधिवक्ताओं ने इस मामले को लेकर आज 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पूरे मामले की जानकारी दी। वही कानून मंत्री कार्तिक कुमार के वकीलों ने कहा कि मंत्री कार्तिक सिंह के फरार होने की जो खबरें चल रही हैं वह बेबुनियाद है। वही भारतीय संविधान के तहत आपराधिक मुकदमे 2 तरह से होते है। कानून मंत्री कार्तिक कुमार के वकीलों ने कहा की पहला मुकदमा जो पुलिस जांच में होता है और दूसरा मुकदमा मजिस्ट्रेट के यहां दर्ज केस होता है। वही प्रशासन की जांच में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि पूरे मामले में कार्तिक मास्टर के खिलाफ कहीं से भी कोई साक्ष्य नहीं है। वही अधिवक्ताओं ने कहा कि अंतिम पत्र समर्पित किया गया जिसमें उन्हें निर्दोष पाया गया है। वही उनके खिलाफ बेले-बल वारंट जारी किया गया था जिसे फिलहाल स्टे मिल गया है। वही न्यायालय से कोई भी ऐसी नोटिस नहीं मिली जिसमें यह बताया गया हो कि उन्हें 16 अगस्त को पेश होना था।

बता दे की 16 अगस्त को नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ था। वही जिसमें RJD के 16, JDU के 11, कांग्रेस के 2 और हम के 1 और 1 निर्दलीय विधायक मंत्री बने हैं। वही इस दौरान कार्तिकेय कुमार ने कानून मंत्री के तौर पर पद और गोपनियता की शपथ ली थी। वही इसके साथ ही RJD से तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, सुरेंद्र प्रसाद यादव, रमानंद यादव, कुमार सर्वजीत, ललित यादव, समीर कुमार, चंद्रशेखर, जितेंद्र कुमार राय, अनीता देवी, सुधाकर सिंह, इसराइल मंसूरी, सुरेंद्र राम, शहनवाज आलम, शमीम अहमद ने भी मंत्री पद की शपथ ली। वहीं JDU कोटे के मंत्रियों की बात की जाए तो इसमें विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, संजय झा, मदन सहनी, शीला कुमारी, सुनील कुमार, मोहम्मद जमा खान, जयंत राज शामिल हैं। वही कांग्रेस से आफाक आलम, मुरारी गौतम, हम से संतोष कुमार और सुमित कुमार सिंह निर्दलीय कैबिनेट में शामिल हुए थे।

 

 

About Post Author