विधानसभा में लालू परिवार के मुद्दे पर बीजेपी का सदन में हंगामा, उपमुख्यमंत्री से मांगा इस्तीफा

पटना। लैंड फॉर जॉब्स स्कैम में ED की लालू परिवार पर रेड को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग की। बीजेपी का कहना है कि वो पद पर बने रहेंगे तो जांच प्रभावित कर सकते हैं। बीजेपी विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि जांच प्रभावित हुई तो केंद्र सरकार बिहार में मिलिट्री फोर्स को भी उतार देगी। बिहार विधानसभा बजट सत्र के दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर लिखी गई किताब ‘लालू लीला’ को लेकर सदन में पहुंचे। सदन के बाहर प्रमोद कुमार ने लालू लीला किताब को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि यह किताब 2019 में तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लिखी गई थी। पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी के साथ थे, तब इस किताब का लोकार्पण किया गया था। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए थे। इस किताब में लालू प्रसाद यादव द्वारा किए गए सभी भ्रष्टाचार को दर्शाया गया है। बीजेपी विधायक ने दावा किया है कि अब बिहार में बहुत जल्द मध्यवर्ती चुनाव भी होगा।
केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कार्ड बीजेपी करवा रही छापेमारी : राजद
राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, वह जनता देख रही है। हम राज्य सरकार से मांग करते है कि कानून बनाए ताकि कहीं भी छापेमारी करने से पहले सरकार से परमिशन ली जाए, तभी छापेमारी करें। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव को लेकर भाजपा घबरा गई हैं। इसलिए छापेमारी करवा रही हैं। बिहार विधानसभा का बजट सत्र की कार्यवाही सोमवार को फिर से शुरू हो गई। यह सातवीं बैठक है। विपक्ष सरकार से जवाब-सवाल कर रहा है। तमिलनाडु मामले में बिहारी मजदूरों और किशनगंज में मंदिर जलने पर विपक्ष ने सरकार पर सवाल खड़े किए।
1 साल में पीने के पानी के लिए हुई 112 हत्याएं : संजय सरावगी
बिहार विधानसभा का बजट सत्र की कार्यवाही सोमवार को फिर से शुरू हो गई है। बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने विधानसभा में पानी के लिए हत्या का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि देशभर में पानी के लिए 265 हत्याएं हुई हैं। इसमें बिहार पहले स्थान पर है। 265 में से 112 पानी के लिए हत्या बिहार में हुई हैं। संजय सरावगी ने पूछा कि सरकार बताए इसमें पीने की पानी के लिए कितनी हत्याएं हुई हैं और कितने तालाब और पोखर के लिए। सरकार की तरफ से मंत्री विजेंद्र यादव ने बताया कि 1 साल में बिहार में 112 हत्याएं हुई हैं, लेकिन बिना पूरे आंकड़े देखे यह कहा नहीं जा सकता है। बिहार में सबसे ज्यादा हत्या हुई हैं।

About Post Author

You may have missed