अग्‍निपथ से बिहार में तीसरे दिन भी बवाल : लखीसराय और समस्तीपुर में ट्रेन जलें, 72 घटों में वापसी नही तो होगा बिहार और भारत बंद

पटना। भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को भी सेना अभ्यर्थियों ने बिहार के कई जिलों में बवाल किया। सबसे ज्यादा ट्रेनों को निशाना बनाया। लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस तो समस्तीपुर में लोहित एक्सप्रेस की कई बोगियों को आग के हवाले कर दिया। आरा, बक्सर और औरंगाबाद में भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा। वही औरंगाबाद में नेशनल हाईवे पर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया गया। नेशनल हाईवे और बगल में शहर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर भी टायर जलाकर आवागमन को बाधित कर दिया गया जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारी छात्रों की भीड़ और उनके आक्रोश को देखते हुए मूकदर्शक बने रहे।
छात्र संगठनों ने 72 घंटे का दिया अल्टीमेटम, वापसी नही होने होगा बिहार और भारत बंद
वही बिहार के छात्र-युवा संगठन आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने केंद्र सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। कहा है कि यदि सरकार ने इस योजना को वापस नहीं लिया तो हम बिहार बन्द और फिर भारत बंद की ओर बढ़ेंगे। सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक राजू यादव, इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, इनौस के सम्मानित बिहार राज्य अध्यक्ष व डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम, राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य अध्यक्ष विकास यादव ने इस आशय का संयुक्त बयान जारी किया।
अग्निपथ योजना के विरोध में रेलपथ जाम, 30 ट्रेनें रद्द
अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों के चलते गुरुवार को ट्रेन परिचालन बुरी तरह बाधित रहा। दानापुर रेल मंडल समेत पूर्व मध्य रेल के अलग-अलग हिस्सों में स्टेशन पर घंटों ट्रेनें रुकी रहीं। वहीं, प्रदर्शनकारियों के उग्र रवैये व ट्रेनों को रोक कर रखे जाने से दानापुर मंडल समेत पूर्व मध्य रेल की 29 ट्रेनें को रेलवे ने रद्द कर दिया। शुक्रवार को भी 05535 समस्तीपुर जयनगर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। कुल मिलाकर रेलवे ने 30 ट्रेनों को धरना प्रदर्शन के चलते रद्द कर दिया है। इसमें पटना से भभुआ, सहरसा, रघुनाथपुर, जयनगर, गया समेत अन्य स्टेशनों के बीच चलाई जाने वाली एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। उधर, रेलवे ने सात ट्रेनों का आंशिक समापन किया है। वहीं, कुछ ट्रेनों को आंशिक प्रारंभ कर चलाया गया।

About Post Author

You may have missed