पटना में लूटपाट करने वाले ऑटो गिरोह का खुलासा, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

पटना। बिहार की राजधानी पटना में ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा हुआ है। यह गिरोह राजधानी में ऑटो से घूम-घूमकर सवारी से लूटपाट करता था। पिछले काफी दिनों से यह गैंग सक्रिय था। खासकर गांधी मैदान, बुद्धा कॉलोनी, अगमकुंआ, शास्त्री नगर , कोतवाली थाना और सचिवालय क्षेत्र में इस गैंग ने कई घटनाओं को अंजाम दिया था। शनिवार को इस गैंग के सरगना सहित तीन शातिर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पटना सिटी एसपी वैभव शर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस गिरोह ने आठ से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दिया था। यह गिरोह लिफ्ट देने के नाम पर सवारी को ऑटो में बैठाते थे और दूर ले जाकर उनसे लूटपाट करते थे। ऐसे कई सारे मामले आने पर पुलिस सक्रिय हुई और गिरोह के सरगना बीरू नट सहित अन्य सदस्यों को धर दबोचा। बीरू नट की निशानदेही पर ही गिरोह के संतोष खलीफा और अजय खलीफा को गिरफ्तार किया गया। वहीं इनके पास से 5,63,000 कैश और काफी मात्रा में चांदी और सोने के गहने बरामद हुए।
फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चल रही छापेमारी
शनिवार को सिटी एसपी सेंट्रल वैभव शर्मा ने बताया कि इनके गिरोह में दो और शातिर है, जो फरार चल रहे है। दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। ये शातिर पटना में बेउर, चितकोहरा के इलाके में किराए पर रहते हैं और लूटपाट करते हैं। जांच में पता चला कि इन शातिरों ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है।
सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने की गिरफ्तारी
दरअसल 20 मई को ऑटो लिफ्टर गैंग के शातिरों ने जमुई के राजू मोदी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था। राजू राजेंद्र नगर से पटना जंक्शन आने के लिए ऑटो पर बैठे। ऑटो वीरु चला रहा था और उसके चार साथी पहले से उसमें बैठे हुए थे। जालसाजों ने बीच रास्ते में राजू का जेब काट लिया और 1.46 लाख उड़ा लिया। धक्का देने के बाद राजू का हाथ टूट गया। मामले की जानकारी होते ही डीएसपी ने थानेदार के साथ एक टीम बनायी और जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। सिटी एसपी मध्य वैभव शर्मा ने कहा कि ऑटो लिफ्टर गैंग के शातिरों ने अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित की है। इसके जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। जांच में पता चला कि खलीफ गैंग के बदमाशों का पूरा परिवार ही इस लूटपाट के धंधे में शामिल रहता है। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि लूट के पैसे से सरगना ने पांच मंजिला मकान और बेउर में करोड़ों रुपये का जमीन लिया है। पुलिस ने टेंपो में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना सहित तीन को गिरफ्तार किया था। इन अपराधियों ने पटना के कोतवाली, कंकड़बाग, कदमकुआं, गांधी मैदान आदि कई थाना इलाकों में घटना को अंजाम दिया है। यह गिरोह पटना जंक्शन, राजेंद्रनगर टर्मिनल पर सुबह में सक्रिय रहता है और यात्रियों को बैठा कर ले जाता है और बीच रास्ते में इन्हें धोखा देकर गाड़ी से उतार कर उनका सामान लेकर फरार हो जाता है। ये लोग इतने शातिर हैं कि बिहार के बाहर से पटना आने वालों को ही निशाना बनाते हैं, ताकि वे लोग कुछ न कर सके।

About Post Author

You may have missed