पालीगंज : गौसगंज से महेशपुर गांव तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य का अभियंता ने किया जांच

  • सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे को अविलंब भराई करने का आदेश

पालीगंज। पटना के पालीगंज प्रखंड सह अनुमंडल क्षेत्र के गौसगंज चारमुहानी से महेशपुर गांव तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता की खबर सोमवार को अखबारों में छपी थी। जिसके बाद बुधवार को अभियंता ने जांच के बाद सड़क किनारे खोदे गए गड्ढे को भराई करने का आदेश ठेकेदार को दिया है।
जानकारी के अनुसार गौसगंज चारमुहानी से महेशपुर गांव तक लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत निर्माण कराई जा रही है। जिसकी प्राकलन राशि 1 करोड़ 15 लाख 63 हजार 371 रुपये है। जबकि पांच वर्षों तक रखरखाव की राशि 12 लाख 64 हजार 1 सौ 71 रुपया है। उस सड़क कार्य में घोर अनियमितता को देख रविवार को ग्रामीण भड़क उठे थे व प्रदर्शन करते हुए जांच के बाद ठीक कराने का मांग किया था। ग्रामीणों का आरोप था कि सड़क की भराई के लिए दूसरे स्थान से मिट्टी नहीं लाकर सड़क के सटे 10 फीट गढा खोदकर मिट्टी से सड़क की भराई किया गया, जो वर्षा होते ही सारा सड़क की मिट्टी उसी गड्ढे में चली जाएगी। वहीं सड़क के बेसमेंट में गिट्टी में बिना मोरंग मिलाए मिट्टी की मिलावट कर बिछा दिया गया। जबकि सड़क के दोनों ओर थोड़ी सी भी सोल्डर नहीं किया गया। यह खबर कई अखबारों में प्रमुखता से छपी थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को पालीगंज सड़क विभाग के जेई प्रभात कुमार व अक्षय लाल ने सड़क की जांच किया।
इस मामले में दोनों जेई ने बताया कि गुणवत्ता की जांच के लिए प्रयोग किये गए मैटेरियल का सैंपल भेजा गया है, साथ ही सड़क के किनारे खोदे गए गड्ढे को अविलंब भराई करने का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed