बिहार विधानसभा उपचुनाव : सीट को लेकर राजद व कांग्रेस के अपने-अपने दावे, जाने कौन क्या कह रहा

file photo

पटना । बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के साथ महागठबंधन में ठनी हो गई है। महागठबंधन की दो प्रमुख पार्टियां राजद और कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाल है।

उनमें एक सीट पर बीते विधानसभा चुनाव में राजद ने प्रत्याशी उतारा था जबकि दूसरी सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार थे। अब इसी के तहत कांग्रेस से कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद का कहना है कि इन दोनों विधानसभा सीटों पर उसी के प्रत्याशी मैदान में होंगे।

राजद प्रवक्ता व विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा है कि राजद दोनों सीटों पर उपचुनाव में प्रत्याशी खड़ा करेंगे। भाई बीरेंद्र ने कहा कि उपचुनाव की अपनी अहमियत है और इस लिहाज से तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों सीट पर राजद के उम्मीदवार मैदान होंगे।

उधर, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना दावा ठोका है। अजीत शर्मा ने कहा है कि गठबंधन धर्म यही कहता है कि कुशेश्वरस्थान सीट आरजेडी की बजाय कांग्रेस के पास होगी। 2020 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारा था।

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी अपनी पार्टी का स्टैंड सामने रखा है। प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि कुशेश्वरस्थान कांग्रेस की सीट है और हमने पिछले चुनाव में यहां उम्मीदवार था। इसी वजह से उपचुनाव में भी हमारा उम्मीदवार होना चाहिए।

हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस पर कोई विवाद नहीं होगा। दोनों दलों के नेता मिलकर इससे पर फैसला कर लेंगे। इन दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव महत्वपूर्ण है और यह बात राजद भी समझ रही है और कांग्रेस भी।

About Post Author

You may have missed