मंत्री सुनील कुमार बोले- निबंधन विभाग ने 2269 करोड़ की राजस्व वसूली

file photo

  • जनसुनवाई कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की समस्या का हुआ समाधान, दो मंत्री हुए शामिल

पटना। जदयू कार्यालय में बुधवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर त्वरित समाधान किया। कार्यक्रम में मंत्री जयंत राज को भी शामिल होना था लेकिन विभागीय कार्यों में व्यस्तता के कारण वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।
तय टारगेट से अधिक राजस्व की वसूली
जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि बिहार में चल रहे पंचायत और उप चुनाव को लेकर विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में काम कर रहा है। शराब कारोबारियों के खिलाफ मद्य निषेध विभाग और पुलिस लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि निबंधन विभाग के तय टारगेट से अधिक राजस्व की वसूली की जा चुकी है। अप्रैल से सितंबर महीने तक 2200 करोड़ का टारगेट निर्धारित किया गया था, जिसे सौ प्रतिशत पूरा करते हुए 2269 करोड़ का राजस्व वसूला जा चुका है। मंत्री ने बताया कि विभाग और पुलिस समन्वय स्थापित कर काम कर रहे हैं। सीमा क्षेत्र में वाहनों की सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। वहीं इस दौरान सुनील कुमार ने बताया कि जिन लोगों को भी निबंधन में कोई परेशानी आ रही है, वे विभाग को आवेदन दे सकते हैं। प्राप्त आवेदन के आधार पर कार्रवाई कर समस्या को तत्काल दूर किया जाएगा।
लेकिन मिशन मोड में काम कर लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे
वहीं मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि कार्यक्रम में जो भी लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं, उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है। पार्टी द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम का लाभ लोगों को मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि बाढ़ और पंचायत चुनाव के कारण ग्रामीण विकास विभाग से जुड़े विकास कार्यक्रमों में थोड़ी शिथिलता आई है लेकिन मिशन मोड में काम कर हम लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। इसको लेकर विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी किया गया है।

About Post Author

You may have missed