PATNA : AAP नेता के प्रयास से दलित महिला को मिली बड़ी राहत, अस्पताल प्रबंधन ने फीस को किया माफ, डीएम और मंत्री ने नहीं दिलाया न्याय

पटना। आप के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश के प्रयास से 65 वर्षीय वीणा देवी के हॉस्पिटल का भारी भरकम फीस को काफी हद तक माफ कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि पटना के अंबेडकर कॉलोनी में रहने वाली 65 वर्षीय वीणा देवी सिर पर चोट लगने से बेहोश हो गई थी। बीते 1 अप्रैल को इलाज के लिए विस्कोमान कॉलोनी स्थित मेडाज हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। हॉस्पिटल ने आॅपरेशन किया, लेकिन दो महीना बीत जाने के बाद भी मरीज को होश नहीं आया है।
मरीज का बेटा शिवशंकर राम, जो निजी स्कूल में गार्ड की नौकरी करता है। वह अपनी मां के इलाज के लिए अपनी पत्नी और बच्चों का गहना तक बेच दिया है। फिर भी उसकी मां की हालत नाजुक बनी हुई है। अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है। वह अपनी मां को हॉस्पिटल से अब डिस्चार्ज कराकर दूसरे किसी सरकारी अस्पताल में ले जाना चाहता है।
शिवशंकर का कहना है कि हॉस्पिटल प्रबंधन जबरन 1 लाख 80 रुपया का भुगतान करने को कह रहा है। भुगतान नही करने पर एफआईआर कर जेल भेजने की धमकी भी दे रहे हैं। अपनी मां को मुक्त कराने के लिये उसके बेटे ने पटना के डीएम तथा स्वास्थ्य मंत्री तक का दरवाजा खटखटाया, पर कहीं न्याय नहीं मिला। अंतत: आप प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने अस्पताल प्रबंधन से बात कर उनका फीस माफ करवाया। बबलू ने कहा कि चूंकि मरीज की हालत काफी नाजुक है और उसके पास अब इलाज के लिये पैसे भी नहीं हैं। ऐसे में अब वह अपनी मां को नालंदा मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए ले जायेगा।

About Post Author

You may have missed