CM नीतीश ने किया नेचर सफारी और ग्लास स्काई वाक का उद्घाटन, अधिकारियों से ली जानकारी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राजगीर में नेचर सफारी का लोकार्पण रिबन काटकर एवं शिलापट्ट का अनावरण कर किया। उसके बाद मुआयना के क्रम में मुख्यमंत्री ने नेचर सफारी के रिसेप्शन रूम, ग्लास स्काई वाक काउंटर, डिजिटल एंट्री गेट आदि के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली।

इस दौरान ग्लास स्काई वाक का उद्घाटन करने के पश्चात अवलोकन किया। ग्लास स्काई वाक के ‘कलेक्ट मेमोरी’ काउंटर पर यादगार स्वरूप तस्वीर मुख्यमंत्री को भेंट की गई। सस्पेंशन ब्रिज का मुआयना करने के क्रम में सीएम नीतीश ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से वन टाइम में पर्यटकों की सीमित संख्या सस्पेंशन ब्रिज पर रखने का निर्देश दिया।

नेचर सफारी परिसर स्थित नेचर कैम्प का रिबन काटकर उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री ने पौधरोपण भी किया। नेचर सफारी का अवलोकन करने के क्रम में मुख्यमंत्री ने रोप साइकिलिंग, जीप लाइनिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, राइफल शूटिंग रेंज, आर्चरी शूटिंग रेंज का शुभारंभ किया। नेचर सफारी और घोड़ा कटोरा पार्क के निर्माण में अहम योगदान के लिए वन प्रमंडल पदाधिकारी नालंदा डॉ. नेशामणि के. सहित नेचर सफारी एवं घोड़ा कटोरा पार्क के वनरक्षी तथा वनपाल को मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।

About Post Author