शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के बाद लोजपा (रा) के प्रवक्ता राजेश भट्ट ने दी चेतावनी, बोले- छात्रों की सहनशीलता की अग्निपरीक्षा ना ले नीतीश सरकार

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने सीटीईटी और बीटीईटी शिक्षक अभ्यर्थियों पर अपनी वाजिब मांगों को लेकर प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है और सरकार को चेतावनी दी है कि वह छात्रों की सहनशीलता की अग्निपरीक्षा ना ले। वही भट्ट ने आगे कहा कि मौजूदा राज्य सरकार छात्र विरोधी है। प्रदेश के छात्र जब भी अपनी वाजिब मांगों के लेकर शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर प्रदर्शन करते हैं, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर प्रशासन द्वारा छात्रों पर डंडे बरसाए जाते हैं। वाटरकैनन का इस्तेमाल किया जाता है और आंसू गैस के गोले दाग कर प्रदर्शन को दबाया जाता है। हद तो तब हो जाती है कि जब सरकार के इशारे पर छात्रों को अपराधी की तरह जेल के सलाखों में बंद कर दिया जाता है।

वही उन्होंने कहा की लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। बावजूद सरकार दमनकारी नीति अपनाती है। जो पूरी तरह असंवैधानिक है। वही भट्ट ने कहा कि नीतीश कुमार बौखलाहट में हैं और वह अपना गुस्सा प्रदेश के उन छात्रों पर उतार रहे है। जो नौकरी के लिए उनसे गुहार लगा रहे हैं। मानों रोजगार मांगना बड़ा अपराध है। जबकि प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ने सरकार में आने के बाद अपनी पहली कलम से 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। ऐसे में एक युवा होने के नाते युवाओं का दर्द ना समझ पाना बेहद असंवेदनश्लता को दर्शाता है। वही भट्ट ने पार्टी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सरकार से मांग की है कि वह सीटीईटी, एसटीईटी और बीटीईटी शिक्षक अभ्यर्थियों के सभी वाजिब मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उन्हें नौकरी दे।

About Post Author

You may have missed