बिहार और झारखंड के बीच रेलवे करेगा नए ट्रेन का परिचालन, नए साल में बाबाधाम जाना होगा आसान

बिहार। भारतीय रेलवे बिहार और झारखंड के रेल यात्रियों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर लेकर आया है। जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा बिहार और झारखंड के बीच जल्द ही एक नई ट्रेन के परिचालन की शुरुआत होने जा रही है। माना जा रहा है कि नए साल में लोगों को इसकी सौगात मिल जाएगी। इसके साथ-साथ इस ट्रेन के शुरू होने के बाद बिहार के रेल यात्रियों को बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शनों में काफी सहूलियत मिलने लगेगी।

नए साल की शुरुआत में इस नई ट्रेन का शुरू होगा परिचालन

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस ट्रेन के परिचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने अपनी तैयारियां करना शुरू कर दिया है। इसके साथ साथ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2022 के शुरुआत में जमालपुर और जसीडिह के बीच मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है। जसीडिह से मेमू ट्रेन के खुलने का समय सुबह 6 बजे होगा और यह सुबह 9:30 बजे जमालपुर पहुंचेगी। वहीं, जमालपुर से यह ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 3:50 बजे प्रस्थान करेगी और रात 8:40 बजे जसीडिह स्टेशन पहुंचेगी।

वही आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक का टाइम टेबल तैयार करके भेज दिया है। बता दें कि जमालपुर मालदा रेल मंडल के अंतर्गत आता है। ऐसे में मालदा रेल मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है। नए वर्ष में नई ट्रेन के परिचालन से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को भी काफी आसानी होगी। इसके पूर्व भी जसीडिह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की लंबे समय से मांग उठ रही थी। इससे पहले भी दो बार इस पर सहमति बन चुकी थी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ सका। अब रेलवे ने एक बार फिर जसीडिह और जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की कवायद शुरू कर दी है।

About Post Author

You may have missed