बेउर जेल में छापेमारी से मचा भगदड़-सीढ़ी से गिरने से एक कैदी की मौत,कारा के तीन वार्डन सस्पेंड,एक पदाधिकारी को शो कॉज 

पटना/फुलवारी शरीफ।(अजीत)पटना के आदर्श केंद्रीय कारा बेउर जेल में छापेमारी के दौरान कैदियों में भगदड़ मच गई .इस भगदड़ में कंकड़बाग के रहने वाले एक कैदी की सीढ़ियों से गिरकर मौत हो गई. घटना से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वही छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए हैं . जेल प्रशासन ने आपत्तिजनक सामानों की बरामदगी के बाद तीन वार्डन को सस्पेंड किया जबकि एक पदाधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया.

दरअसल, पटना के अतिसंवेदनशील बेउर जेल में रविवार को पटना के वरीय आरक्षी अधीक्षक राजीव मिश्रा के नेतृत्व में गांव छापेमारी अभियान चलाई गई. अचानक बड़ी संख्या में पटना पुलिस के जवानों और अधिकारियों को छापामारी करने पहुंचा हुआ देख कार कर्मियों एवं बंदीयो में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.इस अफरातफरी के माहौल में कंकड़बाग का रहने वाला बंदी 35 वर्षीय पिंटू ठाकुर सीढ़ियों से गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गया.एक कैदी का सीढ़ियों से गिरकर जख्मी होने की खबर से जेल में हड़कंप मच गया. आनन फानन में इलाज के लिए उसे पटना के पीएमसीएच भेजा गया, जहां इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई .मृतक पिछले 1 वर्ष से शराब के आरोप में पटना के बेउर जेल में बंद है था. घटना की पुष्टि करते हुए बेउर जेल के कारा सुपरिटेंडेंट जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सीढ़ी से गिरने से पिंटू ठाकुर की मौत हुई है.जेल के वार्ड 4 के बंदी पिंटू ठाकुर 35 वर्ष अशोक नगर कंकड़बाग का निवासी था.

उधर इस हादसे के बावजूद चलाए गए छापेमारी अभियान में जेल के अंदर से 7 मोबाइल 2 सिम 2 चार्जर 2 डाटा केबल 4 मीटर तीन चाकू बरामद किया गया है. बताते चलें कि रविवार की सुबह लगभग 11:30 पर पटना के वरीय आरक्षी अधीक्षक राजीव मिश्रा के नेतृत्व में सदर अनुमंडल पदाधिकारी और फुलवारी शरीफ के पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग समेत कई थानों के थानेदारों ने छापेमारी अभियान चलाया . इस अभियान में कई थाना के 45 पुलिस अधिकारी और 125 कांस्टेबल के साथ बेउर जेल के चप्पे-चप्पे को खंगाला गया. आपत्तिजनक सामान बरामद होने के बाद जेल के चीफ हेड वार्डन संतोष कुमार इंचार्ज हेड वार्डन अजय कुमार और ड्यूटी पर तैनात वार्डन अजय कुमार को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है.वहीं जेल के सहायक जिला राजेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

About Post Author

You may have missed