December 8, 2022

नाबालिगों के लिए मसीहा बन पहुंचे पूर्व विधायक राहुल

जहानाबाद।जहानाबाद जिले के उत्तम पुर में हुए कल एक सड़क हादसे में ट्रक दुर्घटना में एक नवयुवक की जान चली गई थी।इसके पूर्व एक दिन पहले भी उसी सड़क पर एक अन्य सड़क दुर्घटना का शिकार एक और युवा हो चुका था। नतीजतन आक्रोशित स्थानीय जनता ने इस मामले को लेकर सड़क जाम कर दिया एवं प्रशासन के विरुद्ध उग्र प्रदर्शन करने लगे।प्रशासन ने भी उग्र भीड़ पर बल प्रयोग किया।इस मामले में प्रशासन ने केस दर्ज करते हुए बारह बच्चों को गिरफ्तार किया और लगभग साठ लोगों को नामजद किया।गिरफ्तार नाबालिग बच्चों के परिजन अनहोनी को लेकर गहरी हताशा में डूब गए।ऐसे में घोषी के पूर्व विधायक राहुल कुमार नाबालिक बच्चों के लिए मसीहा बनकर पहुंचे।
पूर्व विधायक राहुल घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों के परिजनों से मिले उन्हें हिम्मत बंधाया। पूरे मामले से भली-भांति अवगत होकर जब उन्हें लगा के गिरफ्तार नाबालिग बच्चे निर्दोष है तथा प्रशासन खींझ उतारने के उद्देश्य से उन्हें पकड़ कर ले गई है तो मामले की गंभीरता को भांपते हुए उन्होंने उन बच्चों को पुलिसिया जुल्म से बचाने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की नतीजतन पुलिस को इन बच्चों को थाने से छोड़ना पड़ा।
इस प्रकरण के बाद घोसी की जनता में काफी खुशी की लहर देखी गई।क्योंकि अगर पूर्व विधायक समय पर सक्रियता ना दिखाते तो जैसे बेलागंज में पुलिस ने कथित तौर पर निर्दोषों पर कहर बरपाया था। कुछ ऐसी घटना की पुनरावृत्ति जहानाबाद के हुलासगंज में भी हो जाती। स्थानीय लोगों ने पूर्व विधायक के कार्यों का सराहना करते हुए कहा कि आम जनता के लिए एक जन प्रतिनिधि का समर्पण क्या और कैसा होता है इसका एक झलक राहुल ने आज दे दिया।

About Post Author

You may have missed