पटना के पुनपुन डबल मर्डर कांड : मुख्य अभियुक्त पिंटू सिंह की गर्भवती पत्नी व मां समेत 4 गिरफ्तार

  • मुख्य अभियुक्त पिंटू व उसका सहयोगी मुन्ना फरार

फुलवारी/पुनपुन। पटना के पुनपुन थाना क्षेत्र के डुमरी गांव में बीते मंगलवार को हुए सनसनीखेज डबल मर्डर कांड में मुख्य अभियुक्त पिंटू सिंह की गर्भवती पत्नी व मां समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि मदारपुर के रहने वाले दो चचेरे भाई डूंगरी में पिंटू सिंह के घर जमीन खरीद में बचे रुपए लेकर गए थे, वह लोग वहां जमीन की रजिस्ट्री के संबंध में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान आरोपित पिंटू सिंह और उसके सहयोग में परिवार के कई लोगों ने दोनों की हत्या के बाद शव को कई टुकड़ों में काटकर बोरे में भरकर भूसा घर में छुपा दिया था। वहीं देर रात तक जब पिंटू के घर से दोनों भाई नहीं लौटे तो परिजन पुनपुन थाना पहुंचे। एसएसपी ने कहा कि पुनपुन थाना की पुलिस टीम ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पिंटू सिंह के घर छापेमारी की, जहां से दोनों के शव बरामद किए गए।


उन्होंने बताया कि अनुसंधान के दौरान घटना में संलिप्त कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त धीरज कुमार पिता रामजी साव, बृजनंदन सिंह पिता स्व. जयराम सिंह, मीणा देवी पति स्व. विद्यानंद सिंह व मुख्य अभियुक्त पिंटू सिंह की पत्नी खुशबू कुमारी को गिरफ्तार किया गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी ने बताया कि कांड के प्राथमिकी नामजद अभियुक्त पिंटू कुमार उर्फ पिंटू सिंह एवं मुन्ना यादव की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस टीम को छानबीन के दौरान जानकारी मिली है कि पिंटू सिंह के परिवार वालों को मृतकों के द्वारा दिए गए लाखों रुपए हड़पने के नियत से इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
मुख्य आरोपित पिंटू के घर पसरा मातमी सन्नाटा
डुमरी में स्वर्गीय विद्यानंद सिंह के जिस घर में निर्ममतापूर्वक मदारपुर के रहने वाले दो चचेरे भाईयों की गोली मारकर हत्या करने के बाद शव को कई टुकड़ों में कर बोरे में भरकर भूसा में छिपा दिया गया था, वहां सन्नाटा पसरा है। उस घर में दीया जलाने वाला भी कोई नहीं बचा है। पिंटू के बड़े भाई की मौत पहले ही हो चुकी है। वहीं 2 माह पहले ही उसके पिता की भी मौत रहस्यमय परिस्थिति में हो गई। आरोपित पिंटू की एकमात्र बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है।
गांव वालों का मानना है कि अब यहां डरावना सा माहौल हो गया है। ग्रामीणों ने इस हत्याकांड के बाद उसके घर को आग लगा दिया था। डुमरी के ग्रामीणों का कहना है कि रुपए के लालच में पिंटू ने अपने पूरे परिवार को संकट में ला खड़ा किया है। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि पिंटू के पिता की मौत फांसी लगाने से नहीं, बल्कि रुपए के लालच में उसने अपने पिता की हत्या करने के बाद उसे हादसे का प्रयास किया होगा। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ वर्ष पहले पिंटू का एक हाथ चारा काटने वाली मशीन में फंसकर कट गया था। गांव वाले उसे बहुत सीधा-साधा लड़का समझते थे लेकिन दो भाईयों की रुपए हड़पने के लिए जिस निर्दयतापूर्वक हत्या की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद गांव वालों का मानसिकता पिंटू के प्रति पूरी तरह बदल गया है।

About Post Author

You may have missed