पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में है गुस्सा, पूरे देश में गूंज रहा पाकिस्तान मुर्दाबाद

: राजीपुर में इमरान खान का पुतला फूंका
: शहीदों के सम्मान में बैदराबाद बन्द
: पालीगंज में भी बजार बंद और रोड जाम

पालीगंज / नौबतपुर / फुलवारी शरीफ/ बाढ़ (पटना)। जम्मू के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादत के बाद पटना के ग्रामीण इलाकों में ग़ुस्से में लोग बाजारें खुद ही बंद रख कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। नौबतपुर, पालीगंज, बैदराबद, राजीपुर समेत कई इलाक़ों में बाजार की दुकानें नही खुली। नौबतपुर में युवाओं ने हाथों में तिरंगा लिए जुलूस निकाला और पाकिस्तान मुर्दाबाद, इमरान खान मुरादाबाद के नारे लगाए। पालीगंज बैदराबाद की दुकानें बंद है। सड़क पर आवागमन भी नगण्य है। हालांकि परीक्षा को देखते हुए वाहनों को रोका नहीं जा रहा है।

राजीपुर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए बड़ी संख्या में युवाओं ने पाकिस्तान के प्राइम मिनिस्टर इमरान खान का पुतला फूंक आक्रोश जताया। इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाये जाते रहे। शहीदों की शहादत को सलाम कर रहे युवाओं ने सरकार से पाकिस्तान से अब आर पार की लड़ाई की मांग किया है।

लोगों का कहना है कि आखिर कबतक सरकार राजनीति करती रहेगी। हमला करके आतंकियों का सफाया क्यों नही किया जाता है ताकि बेगुनाहों का खून यूं ही नही बहाया जाता रहे। लोगों ने स्पष्ट कहा- अब स्वच्छ भारत को बंद करो, पाकिस्तान को साफ करो, अब सांत्वना के शब्द नहीं…..आतंक के खिलाफ रणभेरी बजनी चाहिए आदि नारेबाजी होती रही। कुछ ऐसा ही कहना था आक्रोशपूर्ण मार्च में शामिल युवाओं का। देश को सर्वाधिक सैनिक देने वाले इस क्षेत्र के लोग इस हमले और सैनिकों की शहादत के बाद काफी गुस्से में है। लोग सरकार से निंदा के बजाय ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और शहीद सीआरपीएफ के शहीद जवानों के लिए पूरा लख बाजार को बंद करने का आह्वान किया, साथ में पाकिस्तान के खिलाफ पुतला दहन किया जा रहा है। वहीं आज शाम 5 बजे टेंगरेला पुल से कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

व्यापारी संघ ने रोषपूर्ण रैली निकाला

वहीं बाढ़ के व्यापारी संघ ने रोषपूर्ण रैली निकाल भारत सरकार से मांग किया कि जल्द पाकिस्तान को सबक सिखाएं। बाढ़ स्टेशन बाजार से बाढ़ स्टेशन तक जुलूस निकाला।

About Post Author

You may have missed