बिहार में अग्निपथ आंदोलन : नवादा में बीजेपी कार्यालय को प्रदर्शनकारियों ने फूंका, वारिसलीगंज से बीजेपी विधायक अरुणा देवी के काफिले पर हमला

नवादा। देश में केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध में बिहार में शुरू हुआ युवाओं का विरोध दूसरे दिन यानी गुरुवार को उग्र रूप अख्‍त‍ियार कर लिया है। नवादा जिले के भाजपा कार्यालय में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की और आग लगा दी। इससे पहले इसी जिले में भाजपा विधायक पर हमला हुआ था। दिल्‍ली- हावड़ा मुख्‍य रेल लाइन के बक्‍सर और आरा स्‍टेशनों पर जमकर तोड़फोड़ हुई है और रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। सुबह से लेकर अब तक हुए हंगामे ने रेलवे को भारी नुकसान पहुंचाया है। बिहार के रास्‍ते चलने वाली तमाम ट्रेनें इससे प्रभावित हुई हैं। वही बताया जा रहा हैं की कार्यालय की इमारत धूं-धूंकर जल उठी।
वारिसलीगंज की बीजेपी विधायक अरुणा देवी के काफिले पर हमला, ड्राइवर समेत कई लोग घायल
जानकारी के अनुसार, नवादा में गुरुवार सुबह से ही बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए। सबसे पहले अभ्यर्थियों ने प्रजातंत्र चौक पर प्रदर्शन किया। सड़कों पर आगजनी करते हुए वे नवादा रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहां जमकर तोड़फोड़ की। गया-हावड़ा एक्सप्रेस वारिसलीगंज स्टेशन और गया-किऊल मेमू ट्रेन तिलैया जंक्शन पर रोककर रखा गया। इधर, सद्भावना चौक समेत शहर के कई हिस्सों में उग्र छात्रों ने तोड़फोड़ कर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। वही इसके साथ ही वारिसलीगंज से बीजेपी विधायक अरुणा देवी के काफिले पर भी हमला किया गया। उग्र युवाओं ने महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए। इस घटना में महिला विधायक बाल-बाल बच गईं और पैदल ही मौके से जान बचाकर निकल गईं। मगर गाड़ी के शीशे टूट गए हैं और ड्राइवर समेत अन्य लोगों को चोटें आई हैं।

About Post Author

You may have missed