PATNA : प्रमोद, सन्नी और लाजो हत्याकांड का खुलासा, सात बदमाश गिरफ्तार

पटना सिटी। पटना सिटी अनुमंडल के तीन थाना क्षेत्रों में 9 दिनों में तीन कारोबारी प्रमोद बागला, दुकानदार पुत्र सन्नी व लाजो पासवान हत्याकांडों में पुलिस ने सघन छापेमारी कर सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने कट्टा, गोली, एक किलो 200 ग्राम गांजा और दो मोबाइल जब्त किया। यह जानकारी गुरुवार को पटना एसएसपी सरदार मानवजीत सिंह ढिल्लों ने चौक थाने में दी। एसएसपी ने बताया कि तीनों कांड के अन्य फरार अभियुक्तों की खोज में छापेमारी जारी है। अपराधियों ने चौंकाने वाले बयानों का पर्दाफाश किया है। एसएसपी ने बताया कि पूर्वी एसपी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में गठित विशेष टीम में मालसलामी, चौक, खाजेकलां, आलमगंज व चौक थाना के अपर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही अपराधियों को संरक्षण देनेवालों को जेल भेजा जाएगा।
तेल कारोबारी हत्याकांड में चार गिरफ्तार
चौक थाना क्षेत्र के भूतनी गली में 30 मार्च को दिनदहाड़े तेल कारोबारी प्रमोद बागला की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। पुलिस ने इस कांड में सात अप्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। एसएसपी ने बताया कि रंगदारी को लेकर हुई हत्या के बाद मिले क्लू के आधार पर छापेमारी के दौरान कांड में चौक थाना क्षेत्र के मंगल तालाब स्लम बस्ती से स्व. सुनील प्रसाद के पुत्र सोनू पटेल उर्फ सोनू गांजा वाला तथा दिनेश राम का पुत्र, एसबीआइ गली के दिलीप यादव के पुत्र मनीष कुमार व खाजेकलां थाना क्षेत्र के महाराज की ड्योढ़ी के दिनेश चंद्रवंशी के पुत्र प्रिस कुमार को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से कट्टा, गोली, एक किलो 200 ग्राम गांजा व दो मोबाइल जब्त किया गया।
बदले की भावना में हुई थी सन्नी की हत्या
एसएसपी ने बताया कि खाजेकलां थाना क्षेत्र के बंदरिया गली में 31 मार्च की रात दुकानदार मंटू प्रसाद के पुत्र सन्नी की हत्या के बाद पूर्वी एसपी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम गठित कर सघन छापेमारी की गई। हत्याकांड के बाद खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने नामजद चौक थाना के दीरा पर मोहल्ला निवासी स्व. फेंकन के पुत्र सोनू कुमार उर्फ मिनी बुलेट तथा मिरचाई गली के सुनील शर्मा के पुत्र अविनाश कुमार को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बदमाशों से पूछताछ के बाद बताया कि 28 मार्च 2021 को मनोज कमलिया स्टेडियम में साथी लल्लू कुमार की हत्या किए जाने का बदला लिया है। अपराधियों ने पुलिस को बताया कि मृतक सन्नी की बहन से लल्लू का प्रेम प्रसंग था। इसी कारण लल्लू हत्याकांड की साजिश सन्नी के स्वजनों ने रची थी। बदमाशों की मानें तो कई दिनों से वे रेकी कर रहे थे। कांड में फरार दीपक की खोज में छापेमारी जारी है।
रुपये बकाया को लेकर लाजो की हुई थी हत्या
एसएसपी ने आगे बताया कि आलमगंज थाना क्षेत्र के नीम की भट्ठी मोहल्ले में बुधवार की रात दवा लाने जा रहे लाजो पासवान उर्फ रिशु की गोली मार पड़ोसी लल्लू साह ने हत्या कर दी थी। मृतक के भाई कल्लू पासवान के बयान पर कांड में लल्लू के अलावा संजू साह, कल्लू साह, अजीत चौधरी उर्फ बंदरवा, दीपू चौधरी व अनूप कहार को नामजद किया था। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने छापेमारी कर 24 घंटे के अंदर आरोपित लल्लू साह को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लल्लू ने पुलिस को बताया कि बकाया रुपये देने में आनाकानी करने पर लाजो को गोली मारी थी। गिरफ्तार लल्लू वर्ष 2017, 2018 व 2019 में मद्य निषेध व उत्पाद अधिनियम के तहत जेल जा चुका है। अन्य नामजदों की खोज में छापेमारी जारी है।

About Post Author

You may have missed