एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के फेल विद्यार्थियों ने प्रदर्शन कर किया हंगामा, पीएमसीएच के ओपीडी को कराया बंद

पटना । पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ( पीएमसीएच) में एमबीबीएस के फर्स्ट ईयर के फेल विद्यार्थियों ने सोमवार को जमकर प्रदर्शन कर ओपीडी को ठप रखा।

सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन काउंटर को बंद करा दिया, जिससे नए रजिस्ट्रेशन का काम नहीं हो सका। जिसने पहले रजिस्ट्रेशन करवाया भी डॉक्टर से नहीं दिखा सका। क्योंकि विद्यार्थियों का गुस्सा देख डॉक्टरों ने खुद ओपीडी बंद कर दी।

इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई। बच्चा वार्ड से लेकर सभी वार्डों में समस्या खड़ी हो गई है। बड़ी संख्या में मरीज बाहर से आए हैं। भटकने के बाद भी उनका इलाज नहीं हो पाया।स्किन विभाग से लेकर जनरल मेडिसिन और अन्य विभागों की ओपीडी में मरीज परेशान हुए।

लगभग 500 मरीजों का इलाज नहीं हो पाया। 500 में पहले से रजिस्ट्रेशन कराने वालों के साथ अन्य मरीज भी शामिल हैं, जो पर्चा नहीं बनवा पाए। पीएमसीएच में रेडियोलॉजी विभाग को भी मेडिकल छात्रों ने बंद कर दिया है।

विभाग के बाहर बड़ी संख्या में मरीज और परिजनों की भीड़ लगी हुई है, लेकिन उनकी कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। पटना मेडिकल कॉलेज के साथ नालन्दा मेडिकल कॉलेज और प्रदेश के कई अन्य मेडकिल कॉलेजों में भी विद्यार्थियों ने हंगामा किया।

About Post Author

You may have missed