December 6, 2022

पटना पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीज के परिजनों ने जूनियर चिकित्सकों को पीटा

पटना। बिहार के सबसे बड़े अस्पतालों में शुमार पटना मेडिकल कॉलेज एड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) में सोमवार की सुबह मरीज की मौत से गुस्साये परिजनों द्वारा जूनियर चिकित्सकों के साथ मारपीट किये जाने से नाराज जूनियर डॉक्टर कामकाज ठप कर हड़ताल पर चले गये हैं। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका गंभीर असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है। इससे अन्य मरीजों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जानकारी के मुताबिक, रविवार को पीएमसीएच के शिशु वार्ड मे एक बच्चे को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सोमवार की सुबह करीब तीन बजे बच्चे की मौत हो गयी। बच्चे की मौत से गुस्साये परिजनों ने अस्पताल में मौजूद जूनियर चिकित्सकों के साथ मारपीट की। जिसमें डॉक्टर दीनानाथ घायल हो गये। मरीज के परिजनों द्वारा पिटाई के बाद जूनियर चिकित्सकों ने सोमवार को कामकाज ठप कर हड़ताल पर चले गये। वहीं बढ़ते हगामंे को देखते हुए मौके पर पुलिस पहुंच कर स्थिति पर नजर बनाए हुई है। जूनियर चिकित्सकों द्वारा हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल में भर्ती मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही इलाज कराने पीएमसीएच पहंुच रहे मरीजों को वापस लौटना पड़ रहा है।
वही, जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के बाद पीएमसीएच के अधीक्षक और अन्य अधिकारी बैठक कर रहे है। साथ ही जूनियर डॉक्टरों को मनाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि पिछले माह नौ अगस्त, 2018 को राजधानी स्थित एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टरांे की भी मरीज के परिजनों द्वारा पिटाई की गयी थी। इसके बाद वहां भी जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गये थे।

About Post Author

You may have missed