December 10, 2022

पटना जू में 4 करोड़ 11 लाख की लागत से बनेगा थ्रीडी थियेटर, मूवी का मजा लेंगे यहां आने वाले

अमृतवर्षाः पटना जू में जल्द हीं लोग थ्रीडी फिल्म का आनंद ले पाएंगे। जल्द हीं 4 करोड़ 11 लाख की लागत से बनने वाला 3डी थियेटर बनकर तैयार होगा जिसमें एकसाथ तकरीबन 300 लोग बैठकर मूवी देख पांएगे। जानकारी के मुताबिक इसमें वन्यप्राणियों से संबंधी फिल्में दिखाई जाएंगी. चिड़ियाघर की दर्शक दीर्घा एक बार में करीब 300 लोग बैठ सकेंगे. विश्व गैंडा दिवस पर संजय गांधी जैविक उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि चार करोड़ 11 लाख की लागत से गैंडा प्रजनन केंद्र का निर्माण होगा. गैंडा प्रजनन केंद्र मार्च 2019 तक बनकर तैयार हो जाएगा.
कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि दृ “यहां पर गौरैया का घोसला उपलब्ध है. इसे कोई भी 200 रुपये में खरीद सकता है. उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर में फिर से टॉय ट्रेन चलेगी. विश्व गैंडा दिवस पर गैंडा पर आधारित किताब का भी विमोचन किया गया. इसके साथ ही कार्यक्रम समाप्त होने के बाद बच्चों को एजुकेशन सेंटर में वन्य प्राणी संबंधी फिल्म भी दिखाई गई.
बता दें गैंडा के मामले में विश्व में पटना जू दूसरे स्थान पर है. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि दृ “पटना चिड़ियाघर में अभी 12 गैंडा है. इनमें 6 नर और 6 मादा हैं. इसके अलावा एक वर्ष का गैंडा का बच्चा है. उन्होंने गैंडा केज का उद्‌घाटन करने के बाद गैंडा प्रजनन केंद्र की समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि दृ “1989 पटना चिड़ियाघर में पहला गैंडा लाया गया था. इसके बाद लगातार बेहतर पर्यावरण, वातावरण व संरक्षण मिलने के कारण ही आज इसकी संख्या 12 हो गई है.”

About Post Author

You may have missed