परिवहन विभाग के पवेलियन में 14000 से अधिक लोगों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने का लिया संकल्प

पटना। बिहार दिवस 2022 के अवसर पर गांधी मैदान में परिवहन विभाग द्वारा लगाये गए पवेलियन में प्रदर्शनी देखने के लिए अंतिम दिन लोगों के बीच होड़ लगी रही। बड़े और बच्चों की चहलकदमी से पूरा पवेलियन देर रात तक गुलजार रहा। एक ओर सेल्फी जोन में जहां बच्चे और छात्र-छात्राओं की भीड़ रही, वहीं दूसरी ओर ट्रैफिक गेम खेलने और सिमुलेटर से वाहन चालन दक्षता जांच के लिये होड़ लगी रही।
इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी कार, आटो, बाइक की प्रदर्शनी
परिवहन मंत्री शीला कुमार ने कहा कि बिहार दिवस पर परिवहन विभाग जल जीवन हरियाली थीम पर इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी कार, आॅटो, बाइक की प्रदर्शनी लगाई गई है, इसके साथ ही सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।


सार्वजनिक परिवहन के विभिन्न आयामों की लगी है प्रदर्शनी
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि 22 से 24 मार्च तक गांधी मैदान में लगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी में परिवहन विभाग के पवेलियन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के विभिन्न आयामों के साथ सार्वजनिक परिवहन में इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों के बढ़ते कदम को प्रदर्शित की गई।
लोगों ने यातायात नियमों का पालन करने का लिया शपथ
बिहार दिवस के मौके पर परिवहन विभाग के पवेलियन में लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का शपथ दिलाया जा रहा है। दो दिनों में 14000 से अधिक लोगों ने हेलमेट-सीटबेल्ट लगा वाहन चलाने, ओवर स्पीडिंग नहीं करने, नो हॉर्न आदि का शपथ लिया। विभाग द्वारा सभी को प्रमाण पत्र दिया गया।
लोगों से की जा रही है अपील, जरा सोचें…
1. बिना हेलमेट पहने जान जोखिम में क्यों?
2. बिना सीट बेल्ट पहनने आफत को बुलावा क्यों?
3. हॉर्न बजाकर खुद को तथा औरों को क्यों परेशान करें?
4. गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात करना जरूरी क्यों ?
5. इतनी तेज गाड़ी क्यों चलाएं की जिंदगी पीछे रह जाए?
आइये इस बिहार दिवस के अवसर पर अपने लिए तथा अपनों के लिए एक संकल्प लें।

About Post Author

You may have missed