फुलवारीशरीफ: बैंक से रुपए निकाल कर जा रहे रिटायर्ड कर्मी से 1.20 लाख की लूट

फुलवारीशरीफ। बैंक से रुपये निकाल कर जा रहे रिटायर्ड कर्मी से दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाश 1.20 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना शुक्रवार को दोपहर बारह बजे फुलवारीशरीफ थाने के खोजाई इमली के पास घटी। रिटायर्ड कर्मी अनीसाबाद स्थित एसबीआई बैंक से रुपये निकाल कर घर आ रहे थे। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पीड़ित से पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि घटना स्थल के चंद कदम दूर पुलिस महावीर कैंसर संस्थान के पास थी तब भी पुलिस को घटन की भनक तक नहीं लगी। वैसे खोजाई इमली के निकट पुलिस की गाड़ी भी लगी रहती हैं लेकिन वारदात के समय वहां पुलिस गश्ती गाड़ी नही थी।
बाइक सवार दो बदमाशों ने दिया अंजाम: फुलवारी के बजरंगबली कॉलीनी के निवासी पीएचडी विभाग से रिसर्च अधिकारी के पद से रियाटर्ड कर्मी शत्रुघ्न प्रसाद का अनीसाबाद स्थित एसबीआई बैंक में उनका खाता है। खाते से एक लाख रुपये निकाल कर पीले रंग के झोले में रखे। उस झोले में पहले से बीस हजार रुपए थे। रुपए निकाल कर आॅटो से खोजाई इमली उतर कर अपने घर बजरंगबली कॉलोनी पैदल जा रहे थे। दो चार कदम पैदल चले ही थे कि इसी बीच पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने धक्का मार कर गिरा दिया और झपट्टा मारकर झोले छीन फुलवारी की तरफ फरार हो गए। शोर मचाने पर आसपास के लोग जब तक जुटते बदमाश दूर निकल चुके थे। घटना की सूचना मिलते ही थानेदार मो. कैसर आलम मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस पीड़ित को लेकर बदमाशों की पहचान के लिए बैंक और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गई है।
लेबर और सीमेंट दुकान को देने के लिए निकाले थे रुपए: पीड़ित शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया कि घर का निर्माण चल रहा है। शनिवार को छत की ढलाई होने वाली थी। इसके लिए सीमेंट दूकानदार और लेबर को पैसा देने के लिए रुपए निकाले थे। दोनों बदमाशों की उम्र पचीस के लगभग होगी। पीड़ित ने बताया कि बैंक के दूसरे काउंटर पर एक युवक खड़ा था, वही युवक दोनों में से एक है। शत्रुघ्न प्रसाद ने बताया की रुपए निकालने बैंक जाने के लिए वे पैदल ही पुलिस कॉलोनी पहाड़पुर होते हुए अनीसाबाद बैंक गये थे।
बैंक से पीछे लगे थे बदमाश: अपराधियों ने जिस तरह से लूट की वारदात को अंजाम दिया है, उससे लगता है कि बैंक से रुपये निकालने के बाद से ही बदमाश उसके पीछे पड़ गए थे। बैंक से निकलने के बाद शत्रुघ्न प्रसाद आॅटो से घर के लिए निकले थे। खोजाई इमली उतर का चंद कदम घर की ओर बढे ही थे कि काले रंग की पल्सर बाइक सवार दो बदमाश झोले छीन कर फरार हो गए। झोले में नकदी के साथ बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड आदि कागजात रखा हुआ था। बाईक चला रहे बदमाश ने हेलमेट लगा रखा था जबकि उसके पीछे बैठा बदमाश भूरे रंग का शर्ट पहने हुए था और उसनेहेलमेट नहीं पहना था।

About Post Author

You may have missed