पटना में पेंडिंग रिजल्ट को लेकर बीटीएससी अभ्यार्थियों का प्रदर्शन, बोले- जवाब नही मिलने पर जदयू, राजद और भाजपा का कार्यालय का करेंगे घेराव

पटना। बिहार तकनीकी सेवा आयोग के कनिया अभियंता पद के लिए आयोजित परीक्षा देने के बावजूद अभ्यर्थी लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद अभ्यर्थियों का धैर्य आज एक बार फिर से जवाब दे दिया। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पटना की सड़कों पर उतर गए। अभ्यर्थियों ने जेडीयू आरजेडी के साथ-साथ बीजेपी कार्यालय का भी घेराव करेंगे और सरकार से रिजल्ट देने की गुहार लगाएंगे। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जेडीयू, आरजेडी और बीजेपी कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग के कैंडिडेट्स जब पिछली बार प्रदर्शन कर रहे थे, उस दौरान भी उन्होंने आरजेडी जेडीयू और बीजेपी कार्यालय का घेराव किया था। कैंडिडेट्स ने पहले आरजेडी और जेडीयू कार्यलय के सामने प्रदर्शन किया। उसके बाद बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और सरकार से रिजल्ट प्रकाशित करने की मांग की। फिर वो बीटीएससी ऑफिस पहुंचे। यहां पहले से मौजूद पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें भगाया। इस दौरान कुछ कैंडिडेट्स पर लाठीचार्ज भी किया गया। इसके बाद कैंडिडेट्स बिहार पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे थे।
9 महीने पहले हाईकोर्ट ने कैंसिल किया था रिजल्ट
पटना हाईकोर्ट ने बीते साल 22 अप्रैल 2022 को विज्ञापन संख्या 01/2019 के अंतर्गत निकाली गई सभी नियुक्तियों को रद्द कर दिया था। वजह कि आयोग ने सरकारी पॉलीटेक्निक संस्थान से सिविल डिप्लोमाधारियों को 40 फीसदी आरक्षण का लाभ देते हुए रिजल्ट निकाला था। वही पिछली बार चीफ जस्टिस संजय करोल तथा जस्टिस एस कुमार की खंडपीठ ने विनीत कुमार व अन्य की ओर से दायर रिट याचिकाओं को मंजूर करते हुए फैसला सुनाया था।

About Post Author

You may have missed