December 6, 2022

रात और दिन फिर सफीनह बाल गृह में हंगामा, पुलिस ने लाठी चटका खदेड़ा

एएसआई के बयान पर 35 अज्ञात पर मामला दर्ज, 3 गिरफ्तार

आनंद केसरी /पटना सिटी। सफीनह बाल गृह में बुधवार की रात और गुरुवार की सुबह लोगों ने फिर हंगामा किया। पुलिस पहुंची और लोगों को खदेड़ दिया। एएसआई के बयान पर कांड दर्ज किया गया है।
लगातार बच्चों को छोड़ने का दवाब: बुधवार को किस्तों में हंगामा के बाद यहां पूरे दिन पुलिस तैनात रही। रात में पुलिस के जाने के बाद फिर लोगों ने हंगामा किया। पुलिस के आते ही फिर पथराव किया, तो पुलिस लाठी चटकाते हुए खदेड़ा। गुरुवार की सुबह 8 बजे फिर हंगामा बरपाया गया। फिर पुलिस पहुंची। बाद में स्पेशल कोर्ट लगा कर खुशरूपुर के दो और दिल्ली से आई और मूल रूप से नवादा की रहने वाली मां अपने बेटे को लेकर लौटी। अपराह्न 4 बजे तक कोर्ट चला।
3 गिरफ्तार को भेजा जेल: चौक थाना के एसएचओ मितेश कुमार ने बताया कि पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़, चालक के साथ हाथापाई करने और पुलिस पर पथराव करने के आरोप में एएसआई मनोज कुमार सिंह के द्वारा कांड 321/18 दर्ज किया गया है। इसमें करीब 35 अज्ञात बनाया गया है। सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल रिकॉर्डिंग और मीडिया के फुटेज के आधार पर लोगों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी। फिलहाल गिरफ्तार उमेश कुमार पिता लालदेव राम, गुड्डू कुमार पिता लड्डू राम और जितेंद्र कुमार पिता सोहन पटेल को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
घनी आबादी से बाल गृह को हटाने का एसडीओ ने दिया निदेश: चौक थाना के मोर्चा रोड में चल रहे सफीनह बाल गृह को घनी आबादी के बीच से हटाने का निदेश एसडीओ राजेश रौशन ने दिया है। दूसरी ओर जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अशोक प्रसाद, सदस्य शशिभूषण और ज्योति मणि यहां हुए घटनाक्रम की जांच को पहुंचे। इन सबों ने कहा कि समय से बच्चों के नहीं छूटने और माता-पिता के साथ गार्जियन को भी बच्चे की पहचान कर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ले जाना चाहिए। इन सबों ने भी इस स्थान पर बाल गृह के होने को लेकर नाखुशी जताई।

About Post Author

You may have missed