PATNA : कोरोबारी के फ्लैट से ड्राइवर ने ही 50 लाख की ज्वेलरी और 6 लाख कैश पर किया हाथ साफ, फुटेज के आधार पर हुआ खुलासा

पटना। राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके में कुसुम इंफिनिटी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1201 में बीते दिन मछली का कारोबार और गैस एजेंसी चलाने वाले कारोबारी अनुज कुमार के फ्लैट में चोरी की बड़ी वारदात को उस समय अंजाम दिया गया था जब वह पत्नी के साथ तिरुपति के लिए निकले थे। जब वापस आए तो चोरी का पता चला। फ्लैट के बेडरूम में आलमीरा में रखे हीरा और सोना की करीब 50 लाख की ज्वेलरी और 6 लाख से अधिक कैश गायब मिले। चोर ने कमरे में रखे किसी दूसरे कीमती सामान को छुआ तक नहीं किया था। लेकिन इस चोरी को अंजाम कोई और नहीं बल्कि उनका ड्राइवर संजय कुमार ने ही दिया था। पुलिस ने चोरी की गई ज्वेलरी और 5.61 हजार रुपया कैश बरामद किया है। इस मामले में ड्राइवर की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है।
कुसुम इंफिनिटी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 1201 में अनुज कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। वे अपनी पत्नी शालिनी देवी के साथ बीते 5 जुलाई को पटना से तिरुपति के लिए निकले थे और 11 जुलाई को वापस आए। इस बीच उनका बेटा आदित्य राज घर पर ही था। लेकिन, हर दिन सुबह में वह 5:30 बजे के करीब काम से निकल जाया करता था। जिस आलमीरा में कैश और ज्वेलरी थी, वो अनुज कुमार के बेडरुम में था। इस कारण आदित्य को चोरी होने का जरा भी पता नहीं चला। कारोबारी ने पटना पहुंचने के उपरांत पत्रकार नगर थाना को चोरी के बारे में जानकारी दी। तब पुलिस ने वहां पहुंच कर अपनी जांच शुरू की। जांच के दौरान अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया। तब उसमें चोर दिखा। जो पहले अपार्टमेंट के छत पर गया। फिर वहां उसने साड़ी बांधी। फिर इसे पकड़कर अनुज कुमार के फ्लैट के बालकनी में प्रवेश किया। इसके बाद सीधे उनके कमरे में गया। उसे आलमीरा के चाभी की जगह पता थी। उसने चाभी निकाला और फिर ज्वेलरी व कैश बैग में डाला। इसके बाद अपने कपड़े को वहीं छोड़ आदित्य का टीशर्ट, पैंट और जूता पहनकर निकला। चेहरे को मास्क से कवर कर लिया था। पुलिस ने फ्लैट में घूसने और फिर चोरी कर बाहर निकलने के फुटेज से काफी सारे फोटो निकाले। उसके बाद जो चेहरा सबके सामने आया, उसे देखकर अनुज कुमार भौंचक रह गए। हुलिया के आधार पर कोराबारी के ही ड्राइवर संजय कुमार के रूप में पहचान की गई। फिर पुलिस ने छापेमारी कर उसे पटना सिटी में कोटगस्त पुलिस चौकी के पास से पकड़ थाना लाकर पूछताछ की। तब उसने बताया कि उसे गाड़ी खरीदनी थी और अपनी जमीन पर घर बनाना था। इसके लिए उसने चोरी की। इस कांड को उसने 9 जुलाई की सुबह तब अंजाम दिया, जब कारोबारी का बेटा काम के लिए निकल गया था।
थानेदार मनोरंजन भारती के अनुसार उसने सोने के कंगन के साइज को छोटा कर दिया था। सारी ज्वेलरी को बोरा में बांध कर पलंग के नीचे बनाए गए एक खास जगह पर रख दिया था। जबकि कैश को एलईडी टीवी के अंदर रखा था। इसके पास से चोरी की गई ज्वेलरी और 5.61 हजार रुपया कैश बरामद किया गया है। इस मामले में ड्राइवर की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है।

About Post Author

You may have missed