PATNA : हथुआ मार्केट में बाइक पर गिरी आकाशीय बिजली, एक दर्जन दुकान आए चपेट में, करोड़ों का नुकसान

पटना। राजधानी पटना के सबसे बड़े हथुआ मार्केट में गुरुवार की सुबह आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन दुकानों में आग लग गई। 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस घटना में करोड़ों रूपये का नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है।
बताया जाता है कि गुरूवार की रात लगभग 3 बजे तेज आवाज के साथ मार्केट में खड़ी एक बाइक पर बिजली गिरी। इसके बाद उसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग ने 12 से ज्यादा दुकानों को अपने आगोश में ले लिया। आग लगने की सूचना मिलते ही पूरे मार्केट में अफरातफरी मच गई। लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पटना सिटी, सचिवालय, दानापुर, पटना एम्स, बिहटा, हाजीपुर, संपतचक सहित कई फायर स्टेशन की करीब 12 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई।
फायर ब्रिगेड के अनुसार, सुबह 4 बजे के करीब आॅपरेशन शुरू हुआ था, जो सुबह 11 बजे तक चला। इस दौरान फायर के डीआईजी और पटना के कमांडेंट समेत 60 लोगों की टीम मौके पर मौजूद थी। कुल 12 से 15 दुकानों में आग लगी थी। छोटी-बड़ी मिलाकर फायर ब्रिगेड की कुल 28 यूनिट का इस्तेमाल हुआ। 7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। फायर ब्रिगेड के अधिकारी के अनुसार आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। इसकी जांच चल रही है।
लोगों ने बताया कि गुरुवार सुबह हथुआ मार्केट परिसर में खड़ी बाइक पर आकाशीय बिजली गिरने से आग लग गई। गाड़ी में आग लगते ही आसपास के दुकान भी इसकी जद में आ गए। दुकानदारों का कहना है कि अगलगी में दुकान में रखे सारे कीमती सामान और कपड़े जलकर राख हो गए। अगलगी में करीब 3 करोड़ से अधिक की संपत्ति के नुकसान की आशंका है।

About Post Author

You may have missed