पटना के जिलाधिकारी ने मास्क बनाने वाले सेंटर का लिया जायजा,जीविका दीदी के कार्यों का सराहना किया

पटना/बिहटा। गुरुवार को पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने बिहटा के राघोपुर स्थित स्वामी सहजानन्द सरस्वती कॉलोनी में जीविका दीदी के द्धारा बनाये जा रहे मास्क सेंटर का जाएजा लेने पंहुचे। निरीक्षण के दौरान उनकी कार्य की जमकर सराहना की ।इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच सरकार और प्रशासन लगातार इससे निपटने की कवायद में जुटा हुआ है। ऐसे में सभी से निवेदन है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करे।वही उन्होंने कहा कि पटना में मास्क की कमी नहीं हो इसके लिए जीविका दीदी लगातार मास्क तैयार करने में जुटी हुई हैं।जीविका दीदियों की ओर से अब तक कुल ढाई लाख मास्क तैयार किए गए हैं।इन मास्क की आपूर्ति सभी क्वारंटाइन सेंटर सहित अन्य जगहों पर की जा रही है। इसे बनाने के दौरान जीविका दीदियों की ओर से सोशल डिस्टेंस का भी पालन जा रहा है।

वह जीविका जिला कॉर्डिनेटर निर्मला कुमारी ने बतलाई की प्रतिदिन दो हजार मास्क बनाई जा रही है ।अगर जरूरत पड़ी तो और उत्पादन को बढ़ाया जाएगा ।उनका का मानना है कि लॉक डाउन के बाद करीब ढाई लाख मास्क बनाया गया है ।

वही बिहटा प्रखंड के बीआरसी भवन में बनाए गए काेरेंटाइन सेंटर का जायजा लेने पंहुचे। क्वारंटाइन सेंटर में पहुंचकर इसका निरीक्षण करते हुए यहां भर्ती लोगों से बातचीत कर हाल जाना। वहीं अधिकारी ने कोरेंटाइन सेंटर में नियमित साफ सफाई, बिजली के साथ शुद्ध पेयजल और भोजन की उपलब्धता पर विशेष बल दिया ।मौके पर क्वारंटीन से 180 में से 08 लोगों को 14 दिन की अवधि पूरी करने पर उन्हें प्रमाणपत्र देकर घर भेजा । मौके पर जिलाधिकारी ने नसीहत दी है कि जरुरी सावधानियों का हर हाल में पालन आवश्यक है।बिहटा में दुकानें खोलने संबंधित जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उसके अनुसार दुकानें खोली जाएं। जहां ग्राहकों एवं दुकानदारों को मास्क लगाने सहित शारीरिक दूरी को लेकर विशेष सतर्क रहना लाजिमी है।

मौके पर सीओ सुनील कुमार वर्मा ,बीडीओ विभेष आनंद ,चिकित्सा प्रभारी डॉ कृष्ण कुमार,मुखिया रिंकी देवी ,प्रमोद कुमार आदि मौजूद थे ।

About Post Author

You may have missed