PATNA : पारस अस्पताल ने कैंसर मरीजों की सहायता के लिए लांच किया ‘हौसला’

पटना। कैंसर मरीजों को बहुत जरूरी सामाजिक सहायता प्रदान करने और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए पारस हेल्थकेयर ने एक समर्पित कैंसर सपोर्ट ग्रुप ‘हौसला’ को लांच किया है। इस ग्रुप का उद्देश्य कैंसर मरीजों की मदद करना और सामाजिक रूप से उन्हें प्रोत्साहित करना है। पारस हैल्थकयर की सभी कैंसर यूनिट में गुरुग्राम, पटना, पंचकूला, एक साथ स्थानीय स्वयंसेवकों और रिकवर हुए लोगों के साथ इस दिशा में काम कर रहे हैं। इसमें एनजीओ भी शामिल हो सकते हैं। ग्रुप में डायटीशियन, योग एक्सपर्ट, स्ट्रेस मैनेजमेंट, एक्यूपंक्चर और कैंसर से उबरने के लिए मनोरंजन जैसे विभिन क्षेत्रों के एक्सपर्ट भी शामिल हैं।
पारस हेल्थकेयर के एमडी डॉ. धरमिंदर नागर ने इस ग्रुप के लांच के बारे में बताते हुए कहा कि ‘हौसला’ शहर के विभिन्न हिस्सों के कैंसर मरीजों को अपने अनुभव साझा करने और एक दूसरे के लिए ताकत का स्रोत बनने के लिए एक साथ लाया है। मरीजों की एक दूसरे पर निर्भरता और विश्वास होने से उन्हें अपने संघर्षों और जीवन की मुश्किलों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
इस मौके पर अस्पताल के क्षेत्रिय निदेशक डॉ. तलत हलीम, डॉ. सी खंडेलवाल, डॉ. आरएन टैगोर, डॉ. शेखर केसरी, डॉ. अविनाश कुमार सिंह, डॉ. स्नेहा झा, डॉ. मिताली दांडेकर लाल, डॉ. अभिषेक आनंद, डॉ. आकांशा बाजपाई , डॉ. तश्बीहुल अजहर, डॉ. सुमंत्रा सिरकार एवं अन्य सदस्य मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed