BIHAR : नालंदा में प्ले ब्वॉय की नौकरी के नाम पर ठगी का खेल, 5 गिरफ्तार

नालंदा। बिहार में शार्ट तरीके से पैसा कमाने के लिए ठग तरह-तरह के हथकंडे आजमा रहे हैं। अब जो मामला सामने आया है उसे जाकर आप भी चौंक जाएंगे। युवकों को प्ले ब्वॉय की नौकरी देने का झांसा देकर ठगी किए जाने का खुलासा नालंदा पुलिस ने किया है। पुलिस ने शहर में ठगी की दुकान चला रहे पांच ठगों को दबोचा है। लहेरी थाना की पुलिस ने भरावपर स्थित गोलक्ष्मी गली में धर्मेन्द्र प्रसाद के मकान में छापेमारी कर इस धंधे का भंडाफोड़ किया। उनके पास से 23 मोबाइल, 31 हजार रुपये नगद व चार एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं। बता दें नालंदा के कई जिलों में बेरोकटोक ठगी का धंधा चल रहा है। खासकर कतरीसराय प्रखंड इस धंधे में सबसे आगे है।
ऐसे दिया जाता था झांसा
सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि युवकों को प्ले ब्वॉय की नौकरी देने का झांसा दिया जाता था। सबसे पहले ठग फेसबुक के माध्यम से युवकों को आडियो रिकॉर्डिंग भेजते थे। युवकों को अधिक विश्वास में लेने के लिए ठगों द्वारा इंडियन स्कॉट सर्विस नाम की कंपनी का दस्तावेज भेजा जाता था, साथ ही लड़कियों की फोटो भी भेजी जाती थी। इसके बाद नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से रुपये की उगाही का खेल की जाती थी।
ये हुए गिरफ्तार
आरोपितों में कतरीसराय थाना क्षेत्र के बालचंद बिगहा गांव निवासी पिंटू कुमार, लक्ष्मण कुमार, गिरियक थाना क्षेत्र के सकुचीसराय गांव निवासी मुकेश कुमार, शेखपुरा जिला के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र स्थित पांची गांव निवासी गौतम कुमार व नवादा जिला के पकड़ीवरावां थाना क्षेत्र स्थित मठगुलनी गांव निवासी किशोर प्रसाद शामिल है।

About Post Author

You may have missed