पप्पू यादव ने मौत के आंकड़े पर बिहार सरकार को घेरा, जानें क्या कहा

पटना । पूर्व सांसद व जाप के मुखिया पप्पू यादव गंभीर मुद्दों पर बिहार सरकार को घेरने का काम रहते हैं। इस बार पप्पू यादव ने मौत के आंकड़े को लेकर सरकार पर हमला किया है। उन्होंने बिहार सरकार से सवाल किया है कि एक दिन में कोरोना से इतने लोग कैसे मर गए।

पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘आज एक दिन में बिहार में 3971 लोग कोरोना से मरे हैं। http://covid19india.org पर आकंड़े मौजूद हैं। सरकार बताए आखिर इतनी मौत एक दिन में कैसे हुई? मोदी-मंगल मुंह खोलें? कुर्सी-कुर्सी खेलने वालों, मंदिर-मस्जिद के नाम पर जहर घोलने वालों, ठहर जाओ वरना मौत तुम्हारे दर पर भी दस्तक देगी।’

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या में भारी संशोधन किया। इसके बाद मृतकों का आंकड़ा 9,429 हो गया है। इससे पहले मंगलवार को मृतकों का आंकड़ा 5,458 था। जानकारी के अनुसार, बुधवार को जो आंकड़ा 5,478 था उसमें 3,951 अन्य मौतों को भी शामिल कर दिया गया। हालांकि विभाग ने यह साफ साफ नहीं किया है कि ये मौतें कब हुई हैं। इसे लेकर ही पप्पू यादव ने सरकार को घेरा है।

सरकारी जांच में पता चला है कि जिलों से मृतकों की जो संख्या भेजी जा रही थी उसमें हेराफेरी की गई। जिलों ने मृतकों की सही संख्या नहीं भेजी। इस वजह से गलत आंकड़े जारी हुए। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इस बात को स्वीकार किया है कि मौत का सही आंकड़ा सामने नहीं आया था। उन्होंने कहा कि जिसने सही जानकारी न देकर गड़बड़ी की उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

About Post Author

You may have missed