पालीगंज में करेंट लगने से किसान की मौत, मुआवजे के लिए किया सड़क जाम

पालीगंज। पालीगंज अनुमण्डल के सिगोडी थाने क्षेत्र के चिकसी- बेला गाँव के एक 42 विर्षीय किसान सुरजदेव प्रसाद की अपने खेत की पटवन करने के दौरान मोटर चालू करने के लिए बिजली की प्रवाहित हो रहे ११ हजार हाईटेंशन तार मे टोका फसाने के दौरान करेंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार सुबह करीब आठ बजे के करीब किसान सुरजदेव प्रसाद अपनी खेत पटवन करने के लिए अपने बड़े भाई के साथ खेत पर गए थे की इसी बीच यह घटना हो गई। सुरजदेव मोटर चालू करने के लिए टोका फसा रहे थे की इसी बीच करेंट लग गई।और देखते ही देखते प्राण पखेरू उड गए।बगल मे खड़े भाई मुक दर्शक बन देखते रह गए।वही इस घटना के सूचना के बाद जुटे आक्रोशित परिजनों ने मुआवजे माँग के साथ बिजली जर्जर तार की पर बिजली विभाग द्वारा तार नही बदलने के कारण बिजली विभाग के पदाधिकारियों पर लापरवाही की आरोप लगाते हुए SH -69 पाली – किंजर मार्ग के चिकसी ताड़ी के पास बीच सड़क पर शव को रखते हुए करीब एक घन्टे तक सड़क जाम कर बिजली विभाग और राज्य सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया।

वही इस घटना मे पीड़ित हुए परिजनों ने बताया की जर्जर तार काफी दिनों से थी जिसकी शिकायत विभाग से कई बार किया गया था लेकिन बिजली विभाग लापरवाही के वजह से घटना घटित हुई। जिसके जिम्मेदार पदाधिकारी है। जिसपर कड़ी करवाई होनी चाहिए।
वही इस घटना की सूचना के बाद सड़क जाम स्थल पर पहुँची सिगोडी थाने की पुलिस ने किसी तरह से आक्रोशित लोगो को उचित मुवावजे की आश्वाशन के बाद समझाबुझाकर सड़क जाम हटवाकर फिर से यातायात बहाल करवाया और शव को अपने कब्जे लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए पालीगंज अनुमण्डल अस्पताल भेज दिया।

About Post Author