दीघा में लगातार दो दिनों से अपराधियों का तांडव : सोमवार रात हत्याकांड के गवाह पर गोलियों की बौछार, मंगलवार की सुबह बुजुर्गों पर तलवार से हुआ हमला

पटना, (अजीत)। राजधानी पटना के दीघा थाना क्षेत्र में अपराधियों का तांडव चरम पर पहुंचा हुआ है बेखौफ अपराधी सरेआम गोलीबारी कर रहे हैं और पुलिस का कहीं कोई अता पता नहीं चल पा रहा है। सोमवार की देर रात बदमाशों ने दीघा थाना इलाके के पीलापुल पर हत्याकांड के गवाह कारोबारी परमेश्वर राय पर गोलीबारी शुरू कर दी। जैसे-तैसे उन्होंने अपनी जान बचाई। लेकिन,  इस घटना में दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को पुलिस ने हॉस्पिटल में एडमिट कराया है उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जाता है कि इस गोलीबारी का सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को मिला है। पुलिस टीम इस मामले में खुलकर कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। वही आज दूसरी तरफ दीघा थाने के कुर्जी इलाके में सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले एक बुजुर्ग को तलवार से काट कर बेरहमी से हत्या कर दिया गया। घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है , उसके मुताबिक़ दीघा थाना इलाके के कुर्जी पुल पर मंगलवार सुबह 65 साल के बुजुर्ग सुखदेव चौधरी पर तलवार से हमला किया गया। आनन-फानन में बुजुर्ग को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी की पकड़कर पिटाई कर दी। सूचना पाकर दीघा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। दीघा थाना अध्यक्ष ने बताया कि बुजुर्ग पर तलवार से हमला कर हत्या करने वाले दोनों सगे भाई हैं उनका नाम मुकेश और राजेश बताया जा रहा है दोनों के गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि हत्या किस राज्य से की गई है स्पष्ट नहीं हो पाया है ,अनुसंधान के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि दोनों भाई स्मैक के आदि है और नशे में किसी बात को लेकर विरोध पर हमला कर दिया।

दरअसल, राजधानी पटना के दीघा इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। बैक टू बैक करीब 8 से 10 राउंड गोली चलाई गई है। अपराधियों ने अपने निशाने पर सीमेंट व सरिया बेचने वाले निराला ट्रेडर्स के मालिक परमेश्वर कुमार उर्फ परमेश्वर राय को अपने टारगेट पर ले रखा था। रात के अंधेरे में अपराधियों की मंशा परमेश्वर की हत्या करने की थी। इसी प्लानिंग के साथ करीब 6 से 7 अपराधी वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। मगर, एक गोली पड़ोसी अशोक राय के पैर में लग गई और वो घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए कुर्जी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। वारदात की जानकारी मिलते ही दीघा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह भी आए। गोलियों का खोखा भी बरामद हुआ। फिलहाल पुलिस इस केस की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार, दीघा के पाटीपुल इलाके में उनकी दुकान है। रात को दुकान में ही एक मीटिंग हुई थी। उसके बाद 10:30 बजे उन्होंने अपनी दुकान बंद की। फिर घर जाने के लिए वो निकल ही रहे थे। उसी बीच सामने से रोड क्रॉस कर अपराधी आए और अचानक से उन्हें टारगेट कर गोली चलानी शुरू कर दी। भागने की वजह से वह बच निकले। पर गोली लगने से उनका पड़ोसी घायल हो गए। पिता की हत्या मामले में सजा होनी है परमेश्वर के अनुसार कुछ साल पहले अपराधियों ने उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस केस में कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। अब सजा का ऐलान होना हैं। पिता की हत्या केस में कुख्यात अपराधी नाकट गोप और उसके साथी नामजद हैं। परमेश्वर का आरोप है कि उसे गवाही से रोकने के लिए आज अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है। परमेश्वर का दावा है कि उसने हमला करने वाले अपराधियों की पहचान कर ली है। कैमरे का फुटेज भी है उसके पास। सन्नी राय, अभिषेक, नीरज पासवान, जीतू यादव सहित 6 से 7 अपराधी थे। ये सभी नाकट गोप के गुर्गे हैं।

About Post Author

You may have missed