PATNA : संपतचक के भोगीपुर में सरकारी जमीन पर बने आम रास्ता की घेराबंदी अंचलाधिकारी ने रुकवाया

निर्माण कार्य रुकवाने गए महिला पदाधिकारी से दबंगों का हुआ नोंक झोंक

पटना,फुलवारीशरीफ। पटना के संपतचक प्रखंड के गोपालपुर थाना अंतर्गत भोगीपुर गांव में दबंगों द्वारा सरकारी जमीन पर बने आम रास्ता की चहारदीवारी कराने का अंचल पदाधिकारी संपतचक नंदकिशोर निराला के हस्तक्षेप पर गोपालपुर थाना पुलिस फिलहाल निर्माण कार्य को रुकवा दिया है । वही अंचला अधिकारी ने बताया कि एक दलित बस्ती के कई लोगों की शिकायत पर प्रखंड से पदाधिकारी को भेजा गया था जहां दबंगों द्वारा निर्माण कार्य को देख उसे रुकवाया गया है पूरे मामले और वहां की जमीन की नापी कराने एवं दस्तावेजों की जांच का काम किया जाएगा उसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की जमीन सरकारी है या गैर सरकारी जमीन है। वही बताया जाता है की सरकारी जमीन को घेराबंदी किए जाने की शिकायत की जांच करने संपतचक प्रखंड से महिला पदाधिकारी को वहां भेजा गया जहां दबंगों द्वारा बदसलूकी की और नोकझोंक की घटना हुई।

वही प्राप्त जानकारी के मुताबिक संपतचक अंचलाधिकारी नन्दकिशोर निराला के निर्देश पर एक जांच दल स्थल पर महिला अधिकारी के नेतृत्व में पहुंचा और गैरकानूनी व बलपूर्वक सरकारी रास्ते का घेराबंदी कर रहे दबंग सुधीर सिंह, रामनरेश सिंह, कान्तेश रंजन सिंह को तत्काल प्रभाव से कार्य को रोकने का निर्देश दिया। वही अवैध घेराबंदी करवा रहे सुधीर सिंह से अंचल कार्यालय से आये महिला पदाधिकारी का नोक झोक भी हुआ लेकिन महिला अधिकारी के सख्त चेतावनी के बाद कार्य को रोकना पड़ा। वही गाँव के पीड़ित ग्रामीण महिलाओ और दलित बस्ती में दबंगो द्वारा अवैध तरीके से दिवाल बनाने के मामले को लेकर दहशत व खौफ का माहौल रहा।

वही दलित बस्ती के लोगो ने बताया कि गोपालपुर थाना ने इन लोगो को कार्य रोकने को कहा था फिर भी ये लोग आज जबरदस्ती काम करवाना चाह रहे थे ।वही अंचलाधिकारी संपतचक व गोपालपुर थाना प्रभारी के पहल पर फिलहाल तो कम रोक दिया गया है लेकिन अभी भी दलित ग्रामीण परिवार मे भय का माहौल है कि दबंग लोग कभी भी जबरदस्ती रास्ता पर दिवाल बना ले सकता है।

About Post Author

You may have missed