जमुई : दबंगों ने मुस्लिम परिवार को बंधक बनाकर 5 बीघा जमीन पर किया कब्ज़ा, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार, जांच मे जुटी पुलिस

जमुई। बिहार के जमुई के सदर प्रखंड के अड़सार ग्राम-पंचायत चुनाव के बाद से ही अपने कारनामे को लेकर सुर्खियों में रहा है। बता दे की अड़सार गांव से ही जुड़ा एक और मामला प्रकाश में आया है। यहां दबंगों ने अब्दुल रहमान को बंधक बनाकर गलत तरीके से लगभग 5 बीघा जमीन रजिस्ट्री करवा लिया। इतना ही नहीं, अब्दुल रहमान से उसके भाई और बहन के हिस्से की जमीन को भी डरा-धमका कर और उसकी शादी करवाने का झांसा देकर लिखवा लिया और करीब एक करोड़ की जमीन के एवज एक रुपया भी नहीं दिया गया। वही जमीन रास्त्री की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब्दुल रहमान को बंधक से मुक्त कर दिया गया। बता दे की इस मामले में शक्रवार को अब्दुल रहमान सामाजिक कार्यकर्ता तबस्सुम अली के सहयोग से परिवार वालों के साथ SDO कार्यालय पहुंचे।

जहां SDO अभय कुमार तिवारी से बात कर कार्यालय में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। दरअसल अब्दुल रहमान एक सीधा साधा व्यक्ति हैं। उन्हें कोई औलाद नहीं है। वही बीते कुछ माह पहले उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई थी। वे 2 भाई और 4 बहन हैं। पत्नी की मृत्यु होने के बाद वे अकेला हो गए थे। जिसके सीधापन का नाजायज फायदा गांव के ही कुछ लोग उठाते हुए पहले उसे एक लड़की के साथ शादी कराने का प्रलोभन दिया गया। फिर 2 दिनों तक उसे एक घर में बंद रखकर किसी रिश्तेदार या ग्रामीण से बात करने के लिए नहीं दिया गया और लगभग 5 बीघा जमीन मोहम्मद गुफरान, मोहम्मद बेलाल मलिक, इमरान मलिक और मोहम्मद समीउल्लाह के द्वारा डरा-धमका कर लिखवा लिया गया और किसी से शिकायत करने पर धमकी भी दी गई। वही पीड़ित ने बताया कि वे लोग दबंग प्रवृत्ति के हैं और कभी भी किसी भी वक्त अनहोनी घटना को अंजाम दे सकते हैं। वही पीड़ित ने बताया कि थाना SP और जिलाधिकारी को भी आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाते हुए कार्यवाही की मांग की जाएगी। वही जमुई SDO अभय कुमार ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराकर आवश्यक कारवाई की जाएगी। दोषी किसी भी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे।

About Post Author

You may have missed