उमेश कुशवाहा बोले- राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा अतिशीघ्र, जदयू में किसी तरह की गुटबाजी नहीं

  • जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू कार्यालय में बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की उपस्थिति में जनसमस्याओं के समाधान हेतु आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस मौके पर सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार सम्मिलित हुए। इस दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों से आए आम कार्यकर्ताओं और लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित समाधान किया गया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।
नीतीश पूरे देश के लिए विश्वसनीय चेहरा
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास करने के मामले में बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए सबसे विश्वसनीय चेहरा है। मुख्यमंत्री के द्वारा जमहित में जो भी काम किया जाता है उसका पूरा देश अनुकरण करता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जदयू के राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा अतिशीघ्र की जाएगी और इसके लिए मुख्यमंत्री ही अधिकृत हैं। उन्होंने पार्टी के भीतर किसी तरह की गुटबाजी और विवाद का पूरी तरह से खंडन किया।
बारी-बारी से सभी क्षेत्रों में काम हो रहा
वहीं मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार आवश्यकतानुसार सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है। बारी-बारी से सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है, किसी को सरकार छोड़ नहीं रही है बल्कि सभी को जोड़कर विकास का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश बिहार की तरक्की के लिए जातिगत जनगणना के पक्षधर हैं। मंत्री ने कहा कि जातिगत जनगणना होने से सभी वर्गों के विकास के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं बनाने में मदद मिलेगी और इससे राज्य की जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि एनडीए सरकार के भीतर सबकुछ ठीक ठाक है और आगे भी ठीक-ठाक रहेगा।
कुछ लोग अपने आर्थिक फायदे के धंधा कर रहे
इस दौरान मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि कुछ लोग अपने आर्थिक फायदे के लिए शराब का अवैध कारोबार कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही अवैध शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए ट्रायल में भी तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। औरंगाबाद में हुए संदिग्ध मौत के मामले में उन्होंने कहा कि अभी तक कुल 5 लोगों की मौत होने की खबर मिली है लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर उनकी मौत का कारण क्या है। फिलहाल इस मामले में कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उक्त कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed