अररिया में ईवीएम को लेकर पीएम का विपक्ष पर हमला, बोले- इन्होंने बूथ लूटकर देश पर राज किया

  • पोलिंग बूथ, बैलट पेपर लूट लिए जाते थे: बैलट पेपर से इन्होंने गरीबों का अधिकार छीना : पीएम मोदी

अररिया/पटना। पीएम नरेंद्र मोदी अररिया के फारबिसगंज में सभा को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा राजद, कांग्रेस के इंडी गठबंधन को न देश के संविधान की परवाह है और न ही लोकतंत्र की परवाह है। ये वह लोग हैं जिन्होंने दशकों तक बैलट पेपर के बहाने गरीबों का अधिकार छीना। पोलिंग बूथ, बैलट पेपर लूट लिए जाते थे। जब गरीबों को ईवीएम की ताकत मिली है तो चुनाव के दिन लूट करने वालों से बर्दाश्त नहीं हो रहा था। इसलिए वे ईवीएम को हटाना चाहते हैं, लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने मतपेटियों को लूटने इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए। पीएम ने आगे कहा कि देश के हित में देश और भी बड़े फैसले लेने वाला है। पूरा देश एक ही बात कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम ने युवा वोटर्स से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि ये चुनाव देश को शक्तिशाली बनाने के लिए है। बिहार की इसमें बड़ी भूमिका है। बिहार को आगे बढ़ाने के लिए आपका सेवक और यहां नीतीश जी पूरी शक्ति से काम कर रहे हैं। इंडी गठबंधन का अकसद है देश के लोगों से छीनना। उन्हें लटकाकर रखना और अपनी तिजोरी भरना। पीएम से पहले चिराग पासवान ने सभा को संबोधित किया। संबोधित करते हुए उनका दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि राजद वाले मां-बेटियों को खुलेआम बेइज्जत करते हैं। आपको बता दें कि तेजस्वी की सभा में चिराग की मां को गाली दी गई थी। अररिया के बाद मुंगेर में पीएम की चुनावी सभा होगी।
देश के हित में देश और भी बड़े फैसले लेने वाला है
पीएम नरेंद्र मोदी अररिया के फारबिसगंज में सभा को संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह के पक्ष में प्रधानमंत्री वोट मांग रहे हैं। पीएम ने कहा कि देश के हित में देश और भी बड़े फैसले लेने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश एक ही बात कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम ने युवा वोटर्स से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की।
ये लोग मां-बेटियों को खुलेआम बेइज्जत करते हैं
पीएम से पहले चिराग पासवान ने सभा को संबोधित किया। संबोधित करते हुए उनका दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि राजद वाले मां-बेटियों को खुलेआम बेइज्जत करते हैं। आपको बता दें कि तेजस्वी की सभा में चिराग की मां को गाली दी गई थी।
चिराग बोले- विपक्ष के पास मुद्दा नहीं
चिराग पासवान ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। वो बेवजह संविधान का मुद्दा उठा रहे हैं। मैं पीएम के सामने विश्वास दिलाना चाहता हूं, जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तब तक ना संविधान को खतरा है और ना ही आरक्षण को। अररिया के फारबिसगंज में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए बने मंच पर मंत्री नीरज कुमार बबलू, दिलीप जायसवाल, विजेंद्र यादव, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, विधायक जयप्रकाश यादव, विजय मंडल, अचमित ऋषिदेव मौजूद हैं।
सीमांचल की तीन सीटों पर चुनाव, एक पर पीएम की सभा
पीएम की इस सभा को सियासी लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि सीमांचल की चार में से तीन सीटों पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में 26 अप्रैल को ही वोटिंग हो रही है और उसी समय एक सीट अररिया में पीएम की सभा हो रही होगी। हालांकि, अररिया में तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होनी है।
आचार संहिता लागू होने का बाद पीएम का चौथा दौरा
फर्स्ट फेज में पीएम ने बिहार में तीन रैलियां कीं। चुनावी रैली की शुरुआत उन्होंने जमुई से की थी। 4 अप्रैल को उन्होंने जमुई में लोजपा (आर) सुप्रीमो चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती के समर्थन के लिए पहुंचे थे। इसके बाद 7 अप्रैल को बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के लिए गया में रैली की। जबकि 16 अप्रैल को उन्होंने गया में हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी के लिए वोट मांगा तो उसी दिन उन्होंने पूर्णिया में जदयू कैंडिडेट के लिए भी सभा की।

About Post Author

You may have missed